महागठबंधन में नीतीश कुमार को नहीं मिला सम्मान, उनका अस्तित्व खतरे में है: जदयू विधायक

By रुस्तम राणा | Published: January 26, 2024 09:49 PM2024-01-26T21:49:38+5:302024-01-26T21:49:38+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई ने जदयू विधायक गोपाल मंडल के हवाले से कहा, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे। लोग अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Nitish Kumar wasn't respected in Mahagathbandhan, existence at stake: JD(U) MLA | महागठबंधन में नीतीश कुमार को नहीं मिला सम्मान, उनका अस्तित्व खतरे में है: जदयू विधायक

महागठबंधन में नीतीश कुमार को नहीं मिला सम्मान, उनका अस्तित्व खतरे में है: जदयू विधायक

Highlightsजदयू विधायक गोपाल मंडल ने शुक्रवार को कहा कि महागठबंधन में नीतीश कुमार का सम्मान नहीं किया गयामंडल ने दावा किया कि नीतीश कुमार का अस्तित्व खतरे में है और लोग अपना अस्तित्व बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैंजदयू विधायक ने कहा, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे

पटना: जदयू विधायक गोपाल मंडल ने शुक्रवार को कहा कि महागठबंधन में नीतीश कुमार का सम्मान नहीं किया गया, इन खबरों के बीच कि बिहार के मुख्यमंत्री लालू यादव की राजद को छोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। मंडल ने दावा किया कि नीतीश कुमार का अस्तित्व खतरे में है और लोग अपना अस्तित्व बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से कहा, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) जहां भी जाएंगे, हम उनका अनुसरण करेंगे। लोग अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनका अस्तित्व खतरे में है। उनका सम्मान नहीं किया गया; उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "जद(यू) विधायक मजबूत हैं, इसलिए उन्हें तोड़ना संभव नहीं है।" राजद विधायक रितल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में नहीं होने पर भी बिहार के लोगों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा, "हमारे लालू प्रसाद यादव को किसी ने धोखा नहीं दिया है और न ही कोई दे सकता है। सिर्फ जनता ही उन्हें धोखा दे सकती है, वरना किसी में वो ताकत नहीं है। हम सरकार में रहें या न रहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम जनता के लिए काम करेंगे।"

आरएलजेडी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाह ने दावा किया कि नीतीश कुमार महागठबंधन से बाहर आने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, "महागठबंधन, जदयू बनाम राजद में हम जो स्थिति देखते हैं, उससे यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार इससे बाहर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

जदयू ने विभाजन की अफवाहों का खंडन किया है। हालाँकि, बिहार गठबंधन में तनाव तब स्पष्ट हो गया जब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य वरिष्ठ राजद नेता राज्यपाल के हाई-टी समारोह में शामिल नहीं हुए। अपने डिप्टी की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर, नीतीश कुमार मीडिया पर भड़क गए और कहा कि उन्हें उन लोगों से पूछना चाहिए जो नहीं आए।

कुमार के नवीनतम हृदय परिवर्तन की खबरों ने उनके गठबंधन सहयोगियों को परेशानी में डाल दिया है। बिहार कांग्रेस सीएलपी नेता शकील अहमद खान ने कल दोपहर 2 बजे बिहार के पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है। राजद के कई नेता भी तेजस्वी यादव के घर पहुंचे। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में बिहार को लेकर एक बैठक में शामिल हुए। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहे।

Web Title: Nitish Kumar wasn't respected in Mahagathbandhan, existence at stake: JD(U) MLA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे