ऋण दिलाने का झांसा दे कर ठगने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: April 8, 2021 01:44 PM2021-04-08T13:44:24+5:302021-04-08T13:44:24+5:30

Nine people arrested for cheating on the promise of loan | ऋण दिलाने का झांसा दे कर ठगने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

ऋण दिलाने का झांसा दे कर ठगने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

नोएडा, आठ अप्रैल तेलंगाना की साइबर अपराध पुलिस ने ऋण दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले नौ लोगों को नोएडा से गिरफ्तार किया है।

नोएडा के सेक्टर 20 थाने के प्रभारी निरीक्षक मुनीष चौहान ने बताया कि तेलंगाना की साइबर अपराध पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से नितिन मेहता, कृष्णा चैतन्य, चिरवरी नागार्जुन, सतीश नायर, हरीश, एम हरी भूषण, श्रीनिवास, आदित्य कार्तिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ तेलंगाना के एक थाने में धोखाधड़ी और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मुकदमा दर्ज है। इस मामले की जांच वहां की साइबर शाखा कर रही है।

चौहान ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी लोगों को ऋण दिलाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते थे तथा उनसे मोटी रकम ठग लेते थे।

उन्होंने बताया कि तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को गौतम बुद्ध नगर की अदालत में पेश किया है। तेलंगाना पुलिस आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड लेकर उन्हें अपने साथ ले जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nine people arrested for cheating on the promise of loan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे