दोपहर दो बजे तक के समाचार: केजरीवाल ने ली सीएम पद की शपथ, वाराणसी में PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

By भाषा | Published: February 16, 2020 02:48 PM2020-02-16T14:48:54+5:302020-02-16T14:48:54+5:30

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यहां रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

News till two in the afternoon: Kejriwal sworn in as CM, narendraac Modi flagged off Kashi Mahakal Express in Varanasi | दोपहर दो बजे तक के समाचार: केजरीवाल ने ली सीएम पद की शपथ, वाराणसी में PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

अरविंद केजरीवाल

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत की सही पहचान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने का दायित्व हम पर है।अरविंद केजरीवाल ने संबोधन में दिल्ली के विकास के लिए कहा कि हम प्रधानमंत्री का भी आशीर्वाद चाहते हैं।

रविवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

केजरीवाल दूसरी लीड शपथ केजरीवाल ने ली दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ, सिसोदिया सहित छह मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की -आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यहां रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

मोदी लीड वाराणसी भारत की सही पहचान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने का दायित्व हम सभी पर : प्रधानमंत्री वाराणसी (उप्र), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत की सही पहचान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने का दायित्व हम पर है और देश सिर्फ सरकार से नहीं बनता, बल्कि प्रत्येक नागरिक के संस्कार से बनता है। एक नागरिक के रूप में हमारा आचरण ही नए भारत की दिशा तय करेगा।

केजरीवाल संबोधन दिल्ली के विकास के लिए हम प्रधानमंत्री का भी आशीर्वाद चाहते हैं : केजरीवाल नयी दिल्ली, दिल्ली के नवनियुक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को देश की राजनीति बदल देने का श्रेय देते हुए रविवार को कहा कि दिल्ली को विश्वस्तरीय सर्वश्रेष्ठ शहर बनाने के लिए वह केन्द्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे और इसके लिए उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद की भी जरूरत होगी।

प्रियंका जामिया वीडियो जामिया वीडियो पर प्रियंका ने कहा: अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो सरकार की नीयत देश के सामने आ जाएगी नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को एक वीडियो साझा किया जिसमें पुलिस जामिया के छात्रों पर कथित तौर पर लाठीचार्ज करती नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि अगर इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो सरकार की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी।

शाहीन बाग प्रदर्शनकारी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को शाह के आवास तक मार्च के लिए अभी तक नहीं मिली अनुमति नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक रविवार को मार्च का आह्वान करने वाले शाहीन बाग के सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को अभी तक दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली है।

शाह पुलिस शरारती तत्वों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम से काम लेना चाहिए : शाह नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को क‍हा कि कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम से पेश आना चाहिए।

बीपीसीएल निजीकरण अंतर मंत्रालयी समूह ने बीपीसीएल निजीकरण के लिए बिक्री दस्तावेज को मंजूरी दी नयी दिल्ली, अंतर मंत्रालयी समूह ने देश की दूसरी सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (बीपीसीएल) के निजीकरण के लिए बिक्री बोली दस्तावेज को मंजूरी दे दी है। मंत्रियों के समूह की मंजूरी के बाद बोली आमंत्रित करने को लेकर नोटिस जारी किया जाएगा।

शेयर समीक्षा शेयर बाजार में अगले सप्ताह वैश्विक रुझानों पर होगी नजर नयी दिल्ली, घरेलू मोर्चे पर इस सप्ताह कई बड़ी गतिविधियों के अभाव में शेयर बाजार में आगे की चाल वैश्विक रुझानों पर निर्भर करेगी। छुट्टियों के चलते सीमित कारोबारी दिवस वाले इस सप्ताह में बाजार की धारणा पर कोरोना वायरस से संबंधित खबरों का असर भी दिख सकता है।

पाक गुतारेस संयुक्त राष्ट्र प्रमुख चार दिन के दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे इस्लामाबाद, संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस चार दिन के दौरे पर रविवार को पाकिस्तान पहुंचे। इस दौरान वह अफगान शरणार्थियों पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। वह करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब भी जाएंगे।

भारत-अमेरिका वर्मा ट्रंप की सही समय पर हो रही यात्रा से द्विपक्षीय संबंध में नया दौर शुरू हो सकता है : वर्मा वाशिंगटन, अमेरिका के पूर्व शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा सही समय पर हो रही है जिससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में नया दौर शुरू हो सकता है।

कोरोना वायरस चीन मृतक चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,665 बीजिंग, चीन में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण और 142 लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,665 हो गई है। फिलहाल इससे संक्रमित होने के कुल 68,500 मामलों की पुष्टि हुई है।

खेल भारत अभ्यास ‘बर्थडे बॉय’ अग्रवाल ने बनाए रन, पंत भी फार्म में लौटे हैमिल्टन, मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन जुटाए जबकि ऋषभ पंत ने सतर्क होकर आक्रामकता से बल्लेबाजी की। खेल5 खेल आईपीएल कार्यक्रम आईपीएल के शुरुआती मैच में 29 मार्च को मुंबई इंडियंस का सामना सीएसके से नयी दिल्ली, गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती मैच में उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी। 

Web Title: News till two in the afternoon: Kejriwal sworn in as CM, narendraac Modi flagged off Kashi Mahakal Express in Varanasi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे