दोपहर दो बजे तक के समाचार: निर्भया मामले में चारों दोषियों को हुई फांसी, कमलनाथ ने CM पद से दिया इस्तीफा, भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 195

By भाषा | Published: March 20, 2020 04:24 PM2020-03-20T16:24:49+5:302020-03-20T16:25:25+5:30

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सौंप दिया है।

News till 2 pm: Four convicts hanged in the Nirbhaya case, Kamal Nath resigns as Chief Minister, Corona infected people in India increased to 195 | दोपहर दो बजे तक के समाचार: निर्भया मामले में चारों दोषियों को हुई फांसी, कमलनाथ ने CM पद से दिया इस्तीफा, भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 195

निर्भया के चारों दोषियों को दी गई फांसी

Highlightsकोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई। भारत के महान फुटबालर पी के बनर्जी का शुक्रवार को यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया ।

नयी दिल्ली: शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

-निर्भया को मिला इंसाफ, चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में दी गई फांसी - दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई। इसके साथ ही देश को झकझोर देने वाले, यौन उत्पीड़न के इस भयानक अध्याय का अंत हो गया।

-  निर्भया लीड परिवार आखिरकार न्याय हुआ, महिलाएं अब सुरक्षित महसूस करेंगी : निर्भया की मां नयी दिल्ली, निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी बेटी के सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह फांसी दिए जाने के बाद कहा कि आखिरकार न्याय हुआ और अब महिलाएं सुरक्षित महसूस करेंगी।

- मप्र कमलनाथ इस्तीफा टंडन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा - मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सौंप दिया है।

कोरोना वायरस मामले भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195 नयी दिल्ली, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई।

-  कोरोना वायरस फिच इंडिया कोरोना वायरस महामारी के चलते फिच ने घटायी भारत की वृद्धि का अनुमान नई दिल्ली, फिच रेटिंग्स ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए भारत की वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 5.1 प्रतिशत कर दिया है। रेटिंग एजेंसी का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से निवेश और निर्यात प्रभावित होगा।

-  कोरोना वायरस अमेरिका वृद्धि मंदी की ओर अमेरिका, प्रौद्योगिकी उद्योग अभी भी आशावान: उद्योग विशेषज्ञ वाशिंगटन, कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका मंदी की ओर अग्रसर है, लेकिन भारतीय मूल के एक अमेरिकी वेंचर पूंजीपति का कहना है कि सिलिकॉन वैली सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के विकास को लेकर आशावादी है।

- फुटबाल खिलाड़ी का निधन, महान फुटबालर पी के बनर्जी का 83 वर्ष की उम्र में निधन कोलकाता में हो गया है। बता दें कि भारत के महान फुटबालर पी के बनर्जी का शुक्रवार को यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया ।

- खेल कोरोना वायरस ओलंपिक बाक तोक्यो ओलंपिक स्थगित करना जल्दबाजी होगी : आईओसी प्रमुख वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक खेल स्थगित करना ‘जल्दबाजी’ होगी लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अलग अलग परिदृश्यों पर विचार किया जा रहा है।  

Web Title: News till 2 pm: Four convicts hanged in the Nirbhaya case, Kamal Nath resigns as Chief Minister, Corona infected people in India increased to 195

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे