बोले राजनाथ सिंह, मोदी सरकार ने खत्म किया अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग, अब कश्मीर की धरती पर दिखता है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा

By रामदीप मिश्रा | Published: June 14, 2020 12:25 PM2020-06-14T12:25:45+5:302020-06-14T12:27:02+5:30

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी ने जो कहा उसे अवसर मिलते ही उस काम को पूरा किया गया। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो कहती है, वह करती है। अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग था वो भी मोदी सरकार में समाप्त हुआ।

Narendra Modi government abrogated Article 370, now only Indian flag is seen in jammu kashmir | बोले राजनाथ सिंह, मोदी सरकार ने खत्म किया अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग, अब कश्मीर की धरती पर दिखता है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा

'जम्मू-कश्मीर जनसंवाद रैली' को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह।

Highlightsदेश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार (14 जून) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से से 'जम्मू-कश्मीर जनसंवाद रैली' को संबोधित किया है।न्होंने कहा कि कोरोना का संकट आने के बाद वर्चुअल रैली का सिलसिला बीजेपी ने देश के कार्यकर्ताओं से और देश की जनता के साथ संवाद करने के लिए प्रारंभ किया है।

नई दिल्लीः देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार (14 जून) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से से 'जम्मू-कश्मीर जनसंवाद रैली' को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर में पहले कश्मीर की आजादी को मुद्दा बनाकर आंदोलन होते थे। उन आंदोलनों में कश्मीर के झंडे की जगह पाकिस्तान और ISIS का झंडा हमें दिखता था। लेकिन अब कश्मीर की धरती पर अगर दिखता है कोई तो वो है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।

रक्षामंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जब जम्मू-कश्मीर और धारा 370 का सवाल खड़ा होता था तो ज्यादातर देश पाकिस्तान के साथ खड़े होते थे। अंतरराष्ट्रीय जगत में प्रधानमंत्री ने देश की प्रतिष्ठा इतनी बढ़ाई है कि हमें दूसरे देशों के साथ अब मुस्लिम देशों का भी समर्थन प्राप्त हो रहा है।

वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट आने के बाद वर्चुअल रैली का सिलसिला बीजेपी ने देश के कार्यकर्ताओं से और देश की जनता के साथ संवाद करने के लिए प्रारंभ किया है। दुनिया के कई मजबूत देश कोरोना महामारी के कारण लड़खड़ा गए हैं। भारत में प्रधानमंत्रीने कोरोना संकट को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और कई बड़े और अहम फैसले लिए। चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने का नाम ही बीजेपी है। 1984 में जब हमें मात्र 2 सीटें प्राप्त हुई थी, तो राजनीतिक विश्लेषकों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि बीजेपी समाप्त हो जाएगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी ने जो कहा उसे अवसर मिलते ही उस काम को पूरा किया गया। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो कहती है, वह करती है। अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग था वो भी मोदी सरकार में समाप्त हुआ। 2014 से लेकर 2019 तक जम्मू कश्मीर के विकास के लिए हमारी सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक हमारी सरकार ने आवंटित किये हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की घड़ी में अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री देशवासियों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषण की। मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की बात कही है। मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि भारत जिस दिशा में आगे बढ़ रहा है, आगामी कुछ वर्षों में भारत को आत्मनिर्भर बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है। 

Web Title: Narendra Modi government abrogated Article 370, now only Indian flag is seen in jammu kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे