अनुच्छेद 370ः पीएम मोदी ने ट्वीट कर लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल के शान में पढ़े कसीदे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2019 06:52 PM2019-08-06T18:52:34+5:302019-08-06T18:52:34+5:30

ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख के भाजपा सांसद ने अपने भाषण में क्षेत्र के लोगों की आंकाक्षा को सुसंगत तरीके से पेश किया। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मेरे युवा दोस्त, लद्दाख से सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने जम्मू कश्मीर पर महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा के दौरान शानदार भाषण दिया।

My young friend, Jamyang Tsering Namgyal who is @MPLadakh delivered an outstanding speech in the Lok Sabha while discussing key bills on J&K. | अनुच्छेद 370ः पीएम मोदी ने ट्वीट कर लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल के शान में पढ़े कसीदे

पीएम ने लोकसभा में लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल के भाषण की तारीफ की।

Highlightsलद्दाख के हमारे भाइयों और बहनों की आकांक्षा का सुसंगत रूप से प्रस्तुत किया। इसे अवश्य सुना जाना चाहिए।नामग्याल ने कहा कि लद्दाख के लोग पिछले सात दशकों से यूटी (केंद्रशासित क्षेत्र के) दर्जे की मांग कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने के एक प्रस्ताव पर मंगलवार को लोकसभा में लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल के भाषण की तारीफ की।

प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए नामग्याल ने कहा कि लद्दाख के लोग पिछले सात दशकों से यूटी (केंद्रशासित क्षेत्र के) दर्जे की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लद्दाख की भाषा, संस्कृति अगर लुप्त होती चली गयी तो इसके लिए अनुच्छेद 370 और कांग्रेस जिम्मेदार है।

बाद में, एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख के भाजपा सांसद ने अपने भाषण में क्षेत्र के लोगों की आंकाक्षा को सुसंगत तरीके से पेश किया। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मेरे युवा दोस्त, लद्दाख से सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने जम्मू कश्मीर पर महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा के दौरान शानदार भाषण दिया।

लद्दाख के हमारे भाइयों और बहनों की आकांक्षा का सुसंगत रूप से प्रस्तुत किया। इसे अवश्य सुना जाना चाहिए।’’ 

Web Title: My young friend, Jamyang Tsering Namgyal who is @MPLadakh delivered an outstanding speech in the Lok Sabha while discussing key bills on J&K.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे