MP की मोहन सरकार स्पेशल प्लेन पर सवार होकर पहुँचेगी अयोध्या के राम दरबार

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: March 2, 2024 02:48 PM2024-03-02T14:48:34+5:302024-03-02T14:50:24+5:30

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार 4 मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेगी। मोहन सरकार के मंत्री और अफसर 40 सीटर स्पेशल विमान पर सवार होकर अयोध्या पहुंचेंगे जहां पर रामलला के दर्शन होंगे।

Mohan Cabinet will visit Ramlala by boarding a special plane, know the plan | MP की मोहन सरकार स्पेशल प्लेन पर सवार होकर पहुँचेगी अयोध्या के राम दरबार

MP की मोहन सरकार स्पेशल प्लेन पर सवार होकर पहुँचेगी अयोध्या के राम दरबार

Highlightsएमपी की मोहन सरकार अयोध्या का रामलला के करेगी दर्शनराज्य सरकार ने सरकार के दर्शन के लिए बुक किया स्पेशल प्लेनमोहन सरकार में अभी तीर्थदर्शन योजना पर लगा है ब्रेक

लोकसभा चुनाव से पहले मोहन सरकार राम की शरण में 

महाशिवरात्रि से पहले मोहन सरकार के मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन के कई मायने हैं दरअसल सीएम मोहन ने विधानसभा में ऐलान किया था की अयोध्या में मंत्री सांसद विधायक सभी को दर्शन कराए जाएंगे और इसकी शुरुआत सीएम मोहन ने अपने मंत्रिमंडल से कर रहे है। मोहन मंत्रिमंडल में शामिल सभी सदस्य भोपाल से स्पेशल प्लेन से अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।

40 सीटर स्पेशन प्लेन से अयोध्या के लिए उड़ान भरेंगे मंत्री-मुख्यमंत्री 

इसके लिए राज्य सरकार ने 40 सीटर स्पेशल प्लान की बुकिंग की है यह प्लेन 4 मार्च की सुबह भोपाल पहुंचेगी जिसमें सभी मंत्री मुख्यमंत्री सवार होकर अयोध्या पहुंचेंगे और शाम ढलने से पहले भोपाल आ जाएंगे।

बुजुर्गों के तीर्थदर्शन का कब आयेगा नंबर

 दरअसल राज्य सरकार ने इसका भी ऐलान किया था की प्रदेश सरकार तीर्थ यात्रा के जरिए बुजुर्गों और युवाओं को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराएगी। लेकिन सरकार ने बजट के कारण अब तक इस पर अमल नहीं किया है।  मोहन सरकार अपने मंत्रियों के साथ स्पेशल प्लेन से भोपाल से अयोध्या के लिए उड़ान भरने की तैयारी में है। लेकिन सवाल यह है कि मध्य प्रदेश में तीर्थ दर्शन योजना पर लगा ब्रेक दोबारा कब उड़ान भरेगा।

पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने बताया क्या है सरकार का प्लान

 मोहन मंत्रिमंडल के अयोध्या जाने पर लोकमत से खास बातचीत में प्रदेश के पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि राज्य सरकार 4 मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेगी लेकिन सरकार ने रेल और हवाई तीर्थ यात्रा के जरिए अयोध्या के दर्शन करने का भी प्लान बनाया है। फिलहाल बजट की कमी के कारण इस पर अमल नहीं हुआ है लेकिन बजट सत्र के बाद बुजुर्गों को और युवाओं को रेल यात्रा के जरिए और हवाई यात्रा के जरिए अयोध्या में रामलला के दर्शन कराए जाएंगे।

Web Title: Mohan Cabinet will visit Ramlala by boarding a special plane, know the plan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे