उत्तराखंड के चमोली में सीमांत क्षेत्र में पहुंची मोबाइल कनेक्टिविटी

By भाषा | Published: November 25, 2020 10:02 PM2020-11-25T22:02:58+5:302020-11-25T22:02:58+5:30

Mobile connectivity reached in frontier area in Chamoli, Uttarakhand | उत्तराखंड के चमोली में सीमांत क्षेत्र में पहुंची मोबाइल कनेक्टिविटी

उत्तराखंड के चमोली में सीमांत क्षेत्र में पहुंची मोबाइल कनेक्टिविटी

देहरादून, 25 नवंबर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को चमोली जिले की दूरस्थ नीति घाटी के जुमा गांव में लगे मोबाइल टॉवर के संचालन को हरी झंडी दी, जिसके साथ ही जिले के एक दर्जन सीमांत गांव मोबाइल कनेक्टिविटी से जुड़ गए ।

जुमा में लगे जियो टॉवर के संचालन को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी देने के बाद मुख्यमंत्री रावत ने चमोली के सीमांत गांवों के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस सेवा से सीमांत क्षेत्रों में व्यापार, उत्पाद एवं ऑनलाइन कार्यों में लोगों को सुविधा होगी।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रावत ने कहा कि सरकार द्वारा ई-गर्वनेंस की दिशा में किये जा रहे कार्यों का भी सीमांत क्षेत्रों के लोगों को फायदा होगा।

रावत ने बताया कि उनकी 2018 में ‘निवेशकों के सम्मेलन’ से पहले मुंबई में रिलायंस इन्डस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी से जियो की सेवा के लिए बात हुई थी और तब उन्होंने आश्वस्त किया था कि उत्तराखंड में जियो की सेवा देने के लिए लाभ के हिसाब से नहीं सोचा जाएगा और देश के दूरस्थ और सीमांत क्षेत्रों तक सेवा पहुंचाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए मुकेश अंबानी का आभार व्यक्त किया।

नीति घाटी के सुकी गांव में भी जियो का मोबाइल टॉवर लगाया गया है और इन टावरों से जुमा, जेलम, काजा, गरपत, लौंग, टमक, बकरांसु, फागती, तोलमा, सुरई, सूकी मल्लागांव एवं लाटा गांव के लोगों को मोबाइल कनेक्टिविटी मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mobile connectivity reached in frontier area in Chamoli, Uttarakhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे