सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर के सामने फूट-फूटकर रोए MDH मसाले के मालिक धर्मपाल गुलाटी, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 7, 2019 03:34 PM2019-08-07T15:34:11+5:302019-08-07T15:34:11+5:30

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ। दुनियाभर की हस्तियों ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया है।

MDH spice company Mahashay Dharampal Gulati crying paying tribute to Sushma Swaraj | सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर के सामने फूट-फूटकर रोए MDH मसाले के मालिक धर्मपाल गुलाटी, देखें वीडियो

सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर के सामने फूट-फूटकर रोए MDH मसाले के मालिक धर्मपाल गुलाटी, देखें वीडियो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया है।सुषमा स्वराज बीजेपी की एक ऐसी हस्ती थीं जिन्होंने न सिर्फ एक प्रखर वक्ता के रूप में अपनी छवि बनाई, बल्कि उन्हें 'जन मंत्री' कहा जाता था।

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज के निधन पर उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे  मसाला कंपनी एमडीएच के मालिक धर्मपाल गुलाटी फूट-फूटकर रोने लगे। धर्मपाल गुलाटी के रोने का ये वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि धर्मपाल गुलाटी सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर के पास में बैठ कर फफक कर रो रहे हैं। वहां मौजूद लोगों ने धर्मपाल गुलाटी को संभाला। 

भारतीय जनता पार्टी के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय पर पूर्व विदेश मंत्री का शव अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मसाला कंपनी एमडीएच के मालिक धर्मपाल गुलाटी भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ। दुनियाभर की हस्तियों ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया है। सुषमा स्वराज 67 साल की थीं। वर्ष 2016 में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था और उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से लोकसभा का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इस बार वह मोदी सरकार का हिस्सा नहीं थीं। 

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। मोदी ने स्वराज के निधन को ‘व्यक्तिगत क्षति’ बताया। मोदी ने ट्वीट किया,‘‘ असाधारण नेता के निधन से भारत शोकाकुल है।’’ उन्होंने कहा कि वह भूल नहीं सकते कि कैसे पूर्व विदेश मंत्री बिना थके काम करती थीं। मोदी ने कहा, ‘‘यहां तक कि जब उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था तब भी वह अपने काम के साथ न्याय करने के लिए जो कर सकती थीं करती थीं और अपने मंत्राालय के मसलों से वाकिफ रहती थीं।’’

अमित शाह ने ट्वीट किया, पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता व संसदीय बोर्ड की सदस्य श्रीमती सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन से मन अत्यंत दुखी है। उन्होंने एक प्रखर वक्ता, एक आदर्श कार्यकर्ता, लोकप्रिय जनप्रतिनिधि व एक कर्मठ मंत्री जैसे विभिन्न रूपों में भारतीय राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

Web Title: MDH spice company Mahashay Dharampal Gulati crying paying tribute to Sushma Swaraj

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे