मन की बात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, युवाओं के लिए 'मेरा भारत' वेबसाइट होगी लॉन्च, सभी को मिलेंगे अब रोजगार के अवसर

By आकाश चौरसिया | Published: October 29, 2023 12:09 PM2023-10-29T12:09:21+5:302023-10-29T13:30:45+5:30

मन की बात के 106 वें प्रोग्राम में पीएम मोदी ने त्योहारी सीजन के चलते वोकल फॉर लोकल के तहत घरेलू उत्पादों की खरीदने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ना है।

Mann Ki Baat Prime Minister Narendra Modi laid emphasis on Vocal for Local and self reliance | मन की बात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, युवाओं के लिए 'मेरा भारत' वेबसाइट होगी लॉन्च, सभी को मिलेंगे अब रोजगार के अवसर

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी ने मन की बात प्रोग्राम वोकल फॉर लोकल पर जोर देने के लिए लोगों से किया आग्रहप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा देशवासियों को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ना है इसके साथ ही सभी से वादा कर कहा कि इस सपने को मिलकर पूरा करना होगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 106वें कार्यक्रम में त्योहारों के तहत स्थानीय उत्पादों की खरीददारी को लेकर लोगों से आग्रह किया।

उन्होंने आगे कहा, "हर बार की तरह, इस बार भी, हमारे त्योहारों में, हमारी प्राथमिकता 'वोकल फॉर लोकल' होनी चाहिए।" पीएम मोदी ने आत्मनिर्भरता के महत्व को समझाते हुए बोला, "आइए हम सब मिलकर उस सपने को पूरा करें।"

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार, हम घरों को केवल उस उत्पाद से रोशन करें जो चमकता है मेरे एक देशवासी के पसीने की खुशबू, मेरे देश का आपका हुनर, जिसने मेरे देशवासियों को रोजगार दिया है। हमारे दैनिक जीवन की जो भी जरूरतें हैं, हम स्थानीय खरीदेंगे। 

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में ये भी बताया कि मेरा युवा भारत वेबसाइट भी लॉन्च होने जा रही है और सभी युवा MYBharat.Gov.in के तहत अपने आपको रजिस्टर्ड कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि 'माई भारत' प्रोग्राम के तहत युवा देश को समृद्ध बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले हैं और इस वेबसाइट के जरिए लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

पीएम ने कहा कि विकसित भारत के निर्माण में भारत की युवा शक्ति को समाहित करने का यह एक अनूठा प्रयास है। इसके साथ ही आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जानी है और इसपर उन्होंने श्रद्धांजलि दी। 

Web Title: Mann Ki Baat Prime Minister Narendra Modi laid emphasis on Vocal for Local and self reliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे