महाराष्ट्र : 8000 किलोग्राम बीफ जब्त, ठाणे से दो लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: September 27, 2021 02:18 PM2021-09-27T14:18:49+5:302021-09-27T14:18:49+5:30

Maharashtra: 8000 kg beef seized, two arrested from Thane | महाराष्ट्र : 8000 किलोग्राम बीफ जब्त, ठाणे से दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र : 8000 किलोग्राम बीफ जब्त, ठाणे से दो लोग गिरफ्तार

ठाणे, 27 सितंबर पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे शहर में प्रतिबंधित पशु मांस की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और 8000 किलोग्राम बीफ जब्त किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कलवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार को नासिक-मुंबई राजमार्ग पर खरेगांव टोल नाका पर एक टैंपो को रोका। उन्होंने बताया कि पुलिस को वाहन में बीफ मिला और पूछताछ के दौरान उन्हें पता चला कि मांस को पड़ोसी नासिक जिले के मालेगांव से मुंबई से सटे कुर्ला ले जाया जा रहा था।

अधिकारी ने बताया कि मांस की कीमत लगभग आठ लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि टैंपो भी जब्त कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि रईस अहमद सलाम कुरैशी और अब्दुल अहमद नसीम खान नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राज्य में गोहत्या और बीफ परिवहन पर प्रतिबंध है।

पुलिस ने पिछले तीन-चार दिनों में शहर से 14 टन बीफ जब्त किया है और इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और भारतीय गोवंश रक्षण संवर्धन परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को ठाणे के पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह से मुलाकात की और ठाणे तथा मुंबई में बीफ तस्करी के बढ़ते मामलों को उनके संज्ञान में लाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: 8000 kg beef seized, two arrested from Thane

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे