मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

By भाषा | Published: February 3, 2021 04:35 PM2021-02-03T16:35:12+5:302021-02-03T16:35:12+5:30

Madhya Pradesh: theft in Omkareshwar temple, five policemen suspended | मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

मध्यप्रदेश : ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

खंडवा (मप्र), तीन फरवरी मध्यप्रदेश के खंडवा जिले स्थित प्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर परिसर से एक दान पेटी चोरी के सिलसिले में राज्य सरकार ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए वहां तैनात पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी है।

उन्होंने कहा कि चोरी की यह घटना रविवार एवं सोमवार रात को हुई थी। यह दान पेटी मुख्य ओंकारेश्वर मंदिर के परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी गई थी।

खंडवा जिले के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में उस रात 10 बजे केवल एक पुलिसकर्मी बिना राइफल लिए मंदिर परिसर में स्थित गार्ड रूम के अंदर जाते दिखाई दे रहा है। इसके बाद पूरी रात किसी भी सुरक्षाकर्मी की कोई गतिविधि नहीं दिखाई दी।

उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि वे सो रहे थे।

सिंह ने बताया कि इसका लाभ उठाकर चोर ओंकारेश्वर मंदिर परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी दान पेटी उठा ले गया।

मंदिर के एक पदाधिकारी ने कहा कि इस दान पेटी में करीब तीन से चार हजार रूपये रहे होंगे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में मंदिर परिसर में तैनात पांच पुलिसकर्मियों प्रधान आरक्षक रामवृत यादव एवं आरक्षक गुरुदयाल, दूधनाथ पटेल, सुक्कल परते व लवलेश को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है।

ओंकारेश्वर भगवान शिव के 12 ज्योतिरलिंगों में से एक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Madhya Pradesh: theft in Omkareshwar temple, five policemen suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे