मध्य प्रदेश: प्रयागराज जा रही तेज रफ्तार बस की ट्रक से हुई टक्कर, दो की मौत, 30 घायल

By मुकेश मिश्रा | Published: November 16, 2022 04:23 PM2022-11-16T16:23:29+5:302022-11-16T16:42:29+5:30

मध्य प्रदेश के रीवा स्थित गढ़ थाना क्षेत्र के टिकुरी के पास अनूपपुर से 40 यात्रियों को लेकर यूपी के प्रयागराज जा रही एक बस तेज रफ्तार के कारण एक ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई।

Madhya Pradesh: Speeding bus going to Prayagraj collides with truck, two killed, 30 injured | मध्य प्रदेश: प्रयागराज जा रही तेज रफ्तार बस की ट्रक से हुई टक्कर, दो की मौत, 30 घायल

मध्य प्रदेश: प्रयागराज जा रही तेज रफ्तार बस की ट्रक से हुई टक्कर, दो की मौत, 30 घायल

Highlightsअनूपपुर से 40 यात्रियों को लेकर यूपी के प्रयागराज जा रही बस हुई हादसे की शिकार बस की ट्रक से हुई भीषण टक्कर, मौके पर ही दो लोगों की हुई मौत, कई हुए गंभीर रूप से घायलस्लीपर कोच होने के कारण बस के ज्यादातर यात्री हुए चोटिल, मौके पर प्रशासन पहुंचा

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा स्थित गढ़ थाना क्षेत्र के टिकुरी के समीप एक बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बस अनूपपुर से 40 यात्रियों को लेकर यूपी के प्रयागराज जा रही थी, लेकिन टिकुरी के समीप तेज रफ्तार के कारण एक ट्रक से पीछे से भिड़ गई।

दुर्घटना में मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं 30 यात्री घायल हो गए हैं। हादसे में मामूली तौर पर घायल यात्रियों को गंगेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। जबकि आठ गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। सड़क हादसे की सूचना के बाद कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे है। ये दुर्घटना गढ़ थाना अंतर्गत टिकुरी 32 गांव से गुजरने वाले एनएच 30 में बुधवार की सुबह 3.30 बजे हुई है।

इस हादसे के संबंध में गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ ने बताया कि अनूपपुर से चलकर रीवा के रास्ते बस उत्तरप्रदेश के प्रयागराज की ओर जा रही थी। जिसका नंबर क्रमांक एमपी 18 पी 0699 है। यह बस जैसे ही टिकुरी ओवर ब्रिज के समीप पहुंची।

तेज रफ्तार के कारण ड्राइवर संतुलन खो बैठा और बस सामने खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी है। इस जबरदस्त टक्कर में बस के चालक और एक यात्री की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं स्लीपर बस के अंदर सो रहे यात्री भी जद में आ गए। डायल 100 की सूचना के बाद थाने का अमला 108 एंबुलेंस को लेकर मौके पर पहुंचा।

स्थानीय प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे करीब 30 यात्रियों को बाहर निकालते हुए गंगेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने बस चालक व यात्री को मृत घोषित कर दिया है। जबकि 28 लोगों में 8 गंभीर घायलों को रीवा रेफर किया है। 20 घायलों को गंगेव में इलाज दिया जा रहा है। मामूली चोंट वाले यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिलाते हुए बस की मदद से संबंधित गंतव्य स्थान के लिए भिजवाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक क्रमांक यूपी 70 एफटी 1190 बनकुंइया से ओवरलोड गिट्टी लेकर प्रयागराज जा रहा था, लेकिन टिकुरी 32 के हाईवे ब्रिज में चढ़ते समय धीमा हो गया। इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार आ रही स्लीपर कोच बस का चालक नियंत्रण खो दिया, जिससे आगे आगे चल रहे ट्रक में पीछे से घुस गई।

बस हादसे के बाद रीवा आरटीओ मनीष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे है। उन्होंने गढ़ क्षेत्र के टिकुरी 32 में दुर्घटनाग्रस्त बस क्रमांक एमपी 18 पी 0699 का तत्काल प्रभाव से फिटनेश निरस्त कर दिया है। बता दें कि उक्त बस शहडोल परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है। इसकी फिटनेस 24 मार्च 2024 तक एवं बीमा आठ अगस्त 2023 तक पाया गया है। परमिट आठ फरवरी 2023 तक जारी है। हालांकि ओवरलोडिंग सहित अन्य विषयों की जांच चल रही है।

Web Title: Madhya Pradesh: Speeding bus going to Prayagraj collides with truck, two killed, 30 injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे