लाइव न्यूज़ :

Madhya Pradesh :MP के CM मोहन यादव का मंत्रिमंडल भी चौंकाएगा !

By आकाश सेन | Published: December 14, 2023 8:14 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सरकार की कमान संभाल ली है। अभी उनकी टीम यानी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरु हो गया है। सीनियरों को जगह मिलेगी या फिर गुजरात फॉर्मूले के तहत मंत्रिमंडल भी चौंकाने वाला होगा ये समझना जरुरी है ।

Open in App
ठळक मुद्देमोहन के मंत्रिमंडल का इंतजार।कौन - कौन से चेहरे नजर आएंगे मंत्रिमंडल में।गुजरात फॉर्मूला चलता है तो कैबिनेट नए चेहरों के साथ बनेगी।केंद्रीय नेतृत्व से हरीझंडी मिलने के बाद टीम मोहन का ऐलान जल्द।

भोपाल : एमपी के 19 वें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सरकार की जिम्मेदारी संभाल ली है । सरकार संभालते ही उन्होंने प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकरों पर अंकुश लगाने के आदेश जारी कर दिए है। लेकिन अब मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी है। माना जा रहा है कि CM मोहन जल्द ही अपने मंत्रिमडल का विस्तार कर सकते है। लेकिन मंत्रिमंडल में कौन से चेहरे शामिल होंगे इसको लेकर संशय की स्थिती है। पूर्व मंत्रियों और सांसद पद से इस्तीफा देकर विधायक बनें विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह देनी होगी। जिसको लेकर बड़े नेताओं से प्रारंभिक चर्चा करने के बाद CM डॉ मोहन यादव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद के साथ जल्द दिल्ली जाएंगे।   

गुजरात फॉर्मूला चलता है तो कैबिनेट नए चेहरों के साथ बनेगी। जो लंबे समय से मंत्री रहे, ऐसे कई बड़े नाम बाहर होंगे। उन्हें सिर्फ जातिगत गणित यानी सोशल इंजीनियरिंग ही बचा पाएगा।  यानी CM चेहरे की तरह अब मोहन का मंत्रिमंडल भी चौंकाएगा। हालाकी इसको लेकर पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी नेतृत्व सभी की भूमिका तय करेगा ।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि डिप्टी CM और स्पीकर की नियुक्ति के बाद हाईकमान बचे हुए बड़े नेताओं कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, गोपाल भार्गव, जयंत मलैया, विजय शाह, भूपेंद्र सिंह, बिसाहूलाल सिंह जैसे कुछ नेताओं की भूमिका जल्द स्पष्ट करेगा। इसके बाद ही मंत्रिमंडल के नाम फाइनल होंगे।

 संघ के नामों को प्राथमिकता में रखा जा सकता है।  इसके साथ जातिगत समीकरण और महिलाओं को भी प्राथमिकता दी जा सकती है। खबर ये भी है कि रीजन  और संभागों में भी संतुलन बैठाया जाएगा। ऐसे में देखने बेहद अहम होगा कि मोहन का मंत्रिमंडल में कौन- कौन से चेहरे शामिल होते है और जिसे जगह नहीं मिलती है उसकी क्या भूमिका होती है।  क्योकिं सीएम मोहन यादव के साथ ही केंद्रीय नेतृत्व के सामने भी चुनौती है । पूर्व सीएम शिवराज लगातार केंद्रीय नेतृत्व से दूरी बनाएं हुए है। ऐसे में पूर्व सीएम शिवराज  समेत टीम शिवराज के नेताओं को अगर एडजेस्ट नहीं किया गया। तो आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए मुसीबत खड़़ी हो सकती है। 

टॅग्स :Madhya Pradeshमध्य प्रदेशउज्जैनभोपालbhopalमोहन यादवजेपी नड्डाMohan Yadavjp nadda
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: मायावती ने यूपी के विभाजन का उठाया सवाल!, केंद्र की सत्ता में आए तो बनाएंगे अलग अवध राज्य

भारतLok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा 75.66% हुई वोटिंग

भारतPM Modi in Varanasi: दशाश्वमेध घाट पर 1000 ड्रोन का शो, छह किमी लंबा रोड शो, बनारस में रात्रि विश्राम कर कल करेंगे नामांकन, जानें शेयडूल

भारत अधिक खबरें

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतभारतीय पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी को दुबई में मिला 'पंजाबी डायस्पोरा के बेस्ट जर्नलिस्ट’ का पुरस्कार

भारतSrinagar Lok Sabha seat 2024: दोपहर तीन बजे ही मतदाताओं ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, श्रीनगर लोकसभा सीट पर खूब पड़े वोट!

भारतLok Sabha Elections 2024: मुंगेर लोकसभा के मोकामा और लखीसराय में बूथ लूटकर वोट डाला, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जदयू पर गंभीर आरोप लगाया