'हमें विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए', मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने मानी हारी, जानिए किसने क्या कहा? 

By पल्लवी कुमारी | Published: March 10, 2020 03:45 PM2020-03-10T15:45:06+5:302020-03-10T15:45:06+5:30

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने उनको राज्यसभा में सांसद बनने के लिए टिकट दी फिर भी उनको ये रास नहीं आता क्योंकि मोदी जी उनको कह दिए कि तुम्हें हम मंत्री पद देंगे।

Madhya Pradesh govt Crisis congress leader on jyotiraditya scindia resignation | 'हमें विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए', मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने मानी हारी, जानिए किसने क्या कहा? 

तस्वीर स्त्रोत- राहुल गांधी ट्विटर हैंडल

Highlightsज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा के बाद उनके आज बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और ​विधायक बिसाहूलाल साहू शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

नई दिल्ली:मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज चल रहे ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस नेताओं ने राज्य में अपनी हार लगभर मान ली है। ज्योतिरादित्य  सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के 6 मंत्रियों समेत 19 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया। इंदौर कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी इस्तीफा दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा के बाद उनके आज बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और ​विधायक बिसाहूलाल साहू शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं। एक दिन में इतने घटनाक्रम के बाद कांग्रेस नेताओं ने हार मान ली है। मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अब लग रहा है कि कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी। हमें विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए। आइए जानें किसने क्या कहा? 

- मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने कहा, अब लग रहा है कि कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी। हमें विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहना चाहिए, मजबूत विपक्ष बनकर काम करेंगे। हम कमर कसकर तैयार हैं। हम जनता के बीच जाएंगे और उम्मीद है कि जनता हमें फिर से चुनेगी।

Laxman Singh,Congress: Whatever happened let it be. Now we should be ready to sit in the opposition. In the future, Congress again will form the government. I don't think there will be much number game. We will meet the Chief Minister and discuss it. #MadhyaPradeshpic.twitter.com/TliYRpi5rl

— ANI (@ANI) March 10, 2020

- ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने उनको राज्यसभा में सांसद बनने के लिए टिकट दी फिर भी उनको ये रास नहीं आता क्योंकि मोदी जी उनको कह दिए कि तुम्हें हम मंत्री पद देंगे। सिंधिया देख रहे हैं​​ कि मंत्री पद इससे ज्यादा मुनाफे का होगा।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हम उनका सम्मान करते थे कि राजा का बेटा है हार्वर्ड वाले हैं। लेकिन लालच लोगों को कहां से कहां ले जाता है। कांग्रेस में वो जरूर राजा की हैसियत में विराजमान थे लेकिन बीजेपी में जा कर उन्हें जरूर प्रजा बनना पड़ेगा।

- कांग्रेस नेता अरुण यादव ट्वीट कर कहा, ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपनाए गए चरित्र को लेकर मुझे जरा भी अफसोस नहीं है। सिंधिया खानदान ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी जिस अंग्रेज हुकूमत और उनका साथ देने वाली विचारधारा की पंक्ति में खड़े होकर उनकी मदद की थी। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपनाए गए चरित्र को लेकर मुझे ज़रा भी अफसोस नहीं है ।
सिंधिया खानदान ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी जिस अंग्रेज हुकूमत और उनका साथ देने वाली विचारधारा की पंक्ति में खड़े होकर उनकी मदद की थी,

— Arun Yadav 🇮🇳 (@MPArunYadav) March 10, 2020

अरुण यादव  ने कहा, आने वाला वक्त अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 15 वर्षों तक किए गए ईमानदारी पूर्ण जमीनी संघर्ष के बाद पाई सत्ता को अपने निजी स्वार्थों के लिए झोंक देने वाले जयचंदों - मीर जाफरों को कड़ा सबक सिखाएगा।
 

Web Title: Madhya Pradesh govt Crisis congress leader on jyotiraditya scindia resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे