मध्य प्रदेश में तेल टैंकर के पलटने के बाद ईंधन लेने के लिए जाम हुए लोग, विस्फोट के बाद 2 की मौत, 23 घायल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 26, 2022 01:37 PM2022-10-26T13:37:07+5:302022-10-26T14:33:40+5:30

खरगोन के विधायक रवि जोशी ने कहा कि गंभीर रूप से घायल करीब 15 लोगों को इंदौर रेफर कर दिया गया है जबकि करीब 10 घायलों का खरगोन जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने राज्य सरकार से घायलों और मृतक के परिवार को राहत राशि मुहैया कराने की मांग की। 

madhya pradesh Fire breaks out in fuel tanker 2 dead over 20 injured | मध्य प्रदेश में तेल टैंकर के पलटने के बाद ईंधन लेने के लिए जाम हुए लोग, विस्फोट के बाद 2 की मौत, 23 घायल

मध्य प्रदेश में तेल टैंकर के पलटने के बाद ईंधन लेने के लिए जाम हुए लोग, विस्फोट के बाद 2 की मौत, 23 घायल

Highlightsअंजनगांव गांव के पास एक मोड़ पर तेल से भरा टैंगर अनियंत्रित हो गया और पलट गया।टैंकर के पलटने के बाद ग्रामीण वहां से ईंधन लेने के लिए मौके पर जमा हो गए इस दौरान टैंकर फट गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया है।

खरगोनः मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बुधवार सुबह ईंधन के एक टैंकर में आग लगने और विस्फोट होने से दो व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कम से कम 23 अन्य घायल हो गए। खरगोन के एसडीएम ओम नारायण सिंह ने कहा, ''जैसे ही ईंधन टैंकर गांव के पास पलटा, आसपास के ग्रामीण वहां से ईंधन लेने के लिए मौके पर जमा हो गए। इस दौरान टैंकर फट गया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि 23 लोग बुरी तरह जल गए।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बिस्टान थाना क्षेत्र के अंजनगांव के पास बुधवार सुबह पांच बजे के आसपास हुई। खरगोन के जिला कलेक्टर पुरुषोत्तम ने पत्रकारों से कहा कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का एक टैंकर पलट जाने से अंजनगांव के पास हुए विस्फोट में 2 व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 23 अन्य झुलस गए।

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है। पुरुषोत्तम के मुताबिक, इस घटना में रंगूबाई (19) नाम की एक महिला की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बीपीसीएल के अधिकारियों से यह पूछताछ करने के लिए कहा गया है कि घटना कैसे हुई।

अंजनगांव निवासी घुरमुल सिसोदिया ने बताया कि लोग गांव के पास पलटे ईंधन टैंकर को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे तो अचानक उसमें आग लग गई। घायलों में से एक जगदीश ने बताया कि हादसे के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो पलटे हुए टैंकर में अचानक विस्फोट हो गया। जगदीश के अनुसार, टैंकर के पलटने के बाद चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए।

वहीं खरगोन के विधायक रवि जोशी ने कहा कि गंभीर रूप से घायल करीब 15 लोगों को इंदौर रेफर कर दिया गया है जबकि करीब 10 घायलों का खरगोन जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने राज्य सरकार से घायलों और मृतक के परिवार को राहत राशि मुहैया कराने की मांग की। 

उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "इंदौर से खरगोन जा रहे एक यात्री के बिस्तान थाना अंतर्गत अंजनगांव के पास पलट जाने की दुखद खबर मिली, जिसमें कई लोग घायल हो गए और उनकी मौत हो गई। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" 

Web Title: madhya pradesh Fire breaks out in fuel tanker 2 dead over 20 injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे