Lok Sabha Polls 2024: कांग्रेस की ताजा उम्मीदवारों की सूची में राज बब्बर, आनंद शर्मा का नाम शामिल

By रुस्तम राणा | Published: April 30, 2024 08:59 PM2024-04-30T20:59:54+5:302024-04-30T21:23:56+5:30

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश के ऊना से पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को कांग्रेस ने राज्य की हमीरपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है और वह भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ आम चुनाव लड़ेंगे।

Lok Sabha Polls 2024: Names of Raj Babbar, Anand Sharma included in the list of latest candidates of Congress | Lok Sabha Polls 2024: कांग्रेस की ताजा उम्मीदवारों की सूची में राज बब्बर, आनंद शर्मा का नाम शामिल

Lok Sabha Polls 2024: कांग्रेस की ताजा उम्मीदवारों की सूची में राज बब्बर, आनंद शर्मा का नाम शामिल

Highlightsपार्टी के द्वारा राज बब्बर को हरियाणा के गुरुग्राम से मैदान में उतारा गया हैजबकि शर्मा को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया हैबब्बर बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की नवीनतम सूची में वरिष्ठ नेताओं राज बब्बर और आनंद शर्मा को नामित किया। राज बब्बर को हरियाणा के गुरुग्राम से मैदान में उतारा गया है, जबकि शर्मा को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश के ऊना से पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को कांग्रेस ने राज्य की हमीरपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है और वह भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ आम चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ, कांग्रेस ने हरियाणा में उन सभी नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिन पर वह चुनाव लड़ रही है, जो संसद के निचले सदन में 10 सदस्यों को भेजती है।

कुरूक्षेत्र सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है, जो विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक का एक घटक है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है। बब्बर को बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। हरियाणा की सभी सीटों पर छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी।

जनता दल के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले बब्बर 2006 में पार्टी से निलंबित होने से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े थे। वह कांग्रेस में शामिल हो गए और 2009 में फिरोजाबाद में उपचुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल को हराया।

2014 के आम चुनाव में बब्बर गाजियाबाद से भाजपा के जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) से लगभग पांच लाख वोटों से हार गए थे। उन्होंने 2019 का चुनाव फ़तेहपुर सीकरी से लड़ा लेकिन बीजेपी उम्मीदवार राज कुमार चाहर से 4 लाख से अधिक वोटों से हार गए।

वहीं, हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। महाराष्ट्र में सबसे पुरानी पार्टी ने भूषण पाटिल को मुंबई उत्तर से उम्मीदवार घोषित किया। पहले पार्टी विनोद घोसालकर या उनकी बहू तेजस्वी को उम्मीदवार बनाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। 

Web Title: Lok Sabha Polls 2024: Names of Raj Babbar, Anand Sharma included in the list of latest candidates of Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे