लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा के 'अच्छे दिन' के वादे के बाद गरीबों का जीवन अब भी बदहाल क्यों है?", मायावती ने मोदी सरकार को खड़ा किया कटघरे में

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2024 11:22 AM

बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष मायावती ने देश के किसानों, गरीबों और अन्य वंचित लोगों के लिए अच्छे दिन लाने के वादे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।

Open in App
ठळक मुद्देबसपा प्रमुख मायावती ने मायावती ने अच्छे दिन के वादे को लेकर भाजपा पर साधा निशाना मायावती ने सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा के उस बहुप्रचारित वादे का क्या हुआदेश में एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक अभी भी बदहाल क्यों बने हुए हैं?

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष मायावती ने देश के किसानों, गरीबों और अन्य वंचित लोगों के लिए अच्छे दिन लाने के वादे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा के उन बहुप्रचारित वादों का क्या हुआ, करोड़ों गरीबों की जान क्यों चली गई? एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक अभी भी बदहाल क्यों बने हुए हैं?

मायावती ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये पोस्ट में कहा, ''देश में आज लोकसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान में खासकर गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं व अन्य वंचितों को यह जरूर सोचना है कि भाजपा के अच्छे दिन तो आपने ला दिए लेकिन आपके ’अच्छे दिन’ लाने के उनके बहुप्रचारित लुभावने वादे का क्या हुआ? बल्कि उनका जीवन इतना त्रस्त क्यों?"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के ’गरीबी हटाओ’ की तरह भाजपा द्वारा भी बड़ी वादाखिलाफी, जबकि देश को संविधान के मानवतावादी व कल्याणकारी पवित्र उद्देश्य के तहत चलाकर बहुजनों का अपेक्षित विकास सरकार का मूल कर्तव्य। फिर करोड़ों गरीबों, एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों का जीवन लगातार लाचार, बदहाल क्यों?"

बसपा सुप्रीमो ने लोगों से बिना किसी डर के अपने सार्वभौमिक मताधिकार का प्रयोग करने और सरकार चुनने की भी अपील की। उन्होंने कहा, "देश और लोगों का हित किसी व्यक्ति या पार्टी विशेष के बजाय देश और इसके लगभग 125 करोड़ मेहनतकश लोगों के लिए गरीबी और बेरोजगारी मुक्त 'अच्छे दिन' लाने के लिए मतदान करने में निहित है। एक 'अच्छी सरकार' के लिए मतदान करने के लिए आगे आएं। देश में बहुजन समर्थक 'पहले वोट करें, फिर जलपान करें।''

मालूम हो कि 25 अप्रैल को, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली, अंबेडकर नगर और बहराइच से तीन उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की।

ठाकुर प्रसाद यादव को जहां रायबरेली से मैदान में उतारा गया है, वहीं कमर हयात अंसारी अंबेडकर नगर से और ब्रिजेश कुमार सोनकर अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट बहराइच से चुनाव लड़ेंगे। बसपा ने अपनी पहली सूची में सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, शौकत अली को उम्मीदवार बनाया है।

सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजने वाले उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 13 अप्रैल को हुआ था और दूसरे चरण का मतदान जारी है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव २०२४मायावतीMayawati Bahujan Samaj PartyBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतलोकसभा चुनाव के बीच मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी बनाने से किया इनकार, बसपा पद से भी निकाला

भारतHaryana crisis: भाजपा की हरियाणा सरकार पर गहराया संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन, अल्पमत में आई सैनी सरकार

भारतHaryana bjp government: तीन निर्दलीय विधायक ने समर्थन वापस लिया, हरियाणा में सैनी सरकार अल्पमत में, सियासी संकट!

क्रिकेटVIDEO: आईपीएल के बीच गोल टोपी, काला चश्मा और येलो टी-शर्ट जडेजा अपनी पत्नी रीवाबा संग वोट डालने जामनगर पहुंचे

भारतVideo: वोट डालने जा रहे थे पीएम मोदी, तभी दिख गई 'देखने में असमर्थ बच्ची', पास जाकर मिलाया हाथ, देखिए

भारत अधिक खबरें

भारतवीडियो: AAP विधायक अमानतुल्ला खान के बेटे ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों पर किया हमला, मामला दर्ज

भारतJharkhand Minister Secretary ED: बड़ी मुसीबत में फंसे ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, ईडी कर सकती है गिरफ्तार, 45 करोड़ से की अधिक की राशि बरामद

भारतVIDEO: सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में मोदी, बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 'राजनीतिक लाभ के लिए नफरत को बढ़ावा दिया'

भारतMuslims Reservation: ओबीसी कोटे से मुसलमानों को आरक्षण!, राजद प्रमुख लालू यादव के बयान पर एनडीए ने किया पलटवार, आरोप का दौर जारी

भारतBaramati Lok Sabha seat: अजीत पवार के घर जाकर मां आशाताई से आशीर्वाद, सुले ने वोट डालने के बाद कहा-काकी से मिलने में कैसा हर्ज!