Lok Sabha Elections 2024: जनता के बीच भाजपा के दावों पर सवाल खड़ा करेंगे अखिलेश, विकसित भारत और तरक्की करते यूपी की पेश तस्वीर झूठी

By राजेंद्र कुमार | Published: January 16, 2024 07:03 PM2024-01-16T19:03:30+5:302024-01-16T19:04:20+5:30

Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा मोदी-योगी की सरकार विकसित भारत और तरक्की करते यूपी की फर्जी तस्वीर प्रचार माध्यमों के जरिए जनता के बीच प्रस्तुत कर रही है.

Lok Sabha Elections 2024 sp chief Akhilesh yadav says will raise questions among public on BJP's claims picture presented of developed India and progressing UP is false | Lok Sabha Elections 2024: जनता के बीच भाजपा के दावों पर सवाल खड़ा करेंगे अखिलेश, विकसित भारत और तरक्की करते यूपी की पेश तस्वीर झूठी

photo-lokmat

Highlightsदेश और प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही हैं. किसान और कारोबारी परेशान हैं.परिणाम स्वरूप किसान आत्महत्या तक कर रहे हैं.

Lok Sabha Elections 2024: समाजपार्टी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव यूपी में जनता के बीच अब मोदी और योगी सरकार के दावों पर सवाल खड़ा करेंगे. अखिलेश यादव का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा मोदी-योगी की सरकार विकसित भारत और तरक्की करते यूपी की फर्जी तस्वीर प्रचार माध्यमों के जरिए जनता के बीच प्रस्तुत कर रही है.

जबकि हकीकत यह है कि देश और प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही हैं. किसान और कारोबारी परेशान हैं. फिर भी उनकी बात किसी भी स्तर पर सुनी नहीं जा रही है. परिणाम स्वरूप किसान आत्महत्या तक कर रहे हैं. मंगलवार को लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में आयोजित के जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने यह दावा किया.

इसके साथ ही उन्होंने इस नए साल को परिवर्तन का साल बताया और कहा कि साल 2014 में आये लोगों को आगामी चुनाव में हटाने का समय आ गया है. अखिलेश यादव बाराबंकी में पार्टी के पूर्व विधायक अशर्फी लाल यादव की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने आए थे.

इस दौरान अखिलेश ने मोदी-योगी की सरकार की हकीकत से लोगों को अवगत कराने के अपने अभियान की शुरुआत की. अखिलेश ने सभा में आए लोगों से पूछा की दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार ने दस साल में क्या दिया है? क्या आपने इस पर गौर किया है? नहीं किया है तो अब इस पर गौर करना होगा, क्योंकि बीते दस वर्षों से गरीबों और किसानों पर अत्याचार हो रहा है.

विकसित भारत और विश्व गुरु बनाने की बात कर किसानों को ठगने का काम किया जा जा रहा. देश तभी विकसित होगा जब किसानों को फसल का उचित मूल्य मिलेगा. इस दिशा में सोचा नहीं जा रहा है, परिणाम स्वरूप 10 साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की. इसके बाद भी देश और प्रदेश के नेतृत्वकर्ता झूठ बोल रहे हैं.

भाजपा के झूठे प्रचार में ना फंसे : अखिलेश 

अखिलेश ने मोदी-योगी सरकार के लोगों को रोजगार देने दावे पर भी सवाल उठाया. उन्होने कहा की अच्छी डिग्री लेने के बाद भी युवाओं के हाथ रोजगार नहीं हैं. बड़ी-बड़ी संस्थाएं बेच दी. उद्योग लगाने का सपना भी दिखाया पर पूरा नहीं किया. योगी सरकार 40 लाख करोड़ निवेश का दावा किया लेकिन अब तक कोई उद्योग नहीं लगा.

बाराबंकी के साथी बताए बाराबंकी में कितना निवेश आया है? फौज की भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आधी अधूरी अग्निवीर वाली नौकरी शुरू की. गरीब और किसानों के बेटे फौज में न भर्ती हो सके, इसे लेकर ही यह योजना लाई गई है.   समाजवादी लोग सरकार में आए तो अग्निवीर खत्म होगी और नौजवानों को पक्की नौकरी मिलेगी.

अखिलेश ने यह भी कहा कि भाजपा के लोग अपने लोगों को मुनाफा कमवाने के लिए आम जनता पर महंगाई का बोझ डाल रहे हैं. आज भाजपा की नीतियों के चलते अमीर लोग और अमीर हो रहे हैं, जबकि गरीब व्यक्ति और गरीब हो रहा है.

इसलिए भाजपा के झूठे प्रचार में ना फंसे. सोच समझ कर ही अपने वोट का इस्तेमाल करें और फ्री का राशन पाने के लिए गुलाम बनने से बचें. अब इसी तरफ से अखिलेश यादव मोदी योगी की सरकार के दावों पर जनता के बीच अपने विचार रखेंगे, ताकि लोग यह तुलना कर सके कि मोदी योगी की सरकार में उनके जीवन में क्या बदलाव आया है.

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 sp chief Akhilesh yadav says will raise questions among public on BJP's claims picture presented of developed India and progressing UP is false

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे