Lok Sabha Elections 2024: हर एनडीए प्रत्याशी की मांग, ये नेता मेरे लिए करें प्रचार और रोड शो, पीएम मोदी, अमित शाह के बाद सीएम योगी की सबसे अधिक डिमांड!

By राजेंद्र कुमार | Published: April 9, 2024 05:40 PM2024-04-09T17:40:58+5:302024-04-09T17:41:57+5:30

Lok Sabha Elections 2024: सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार कर पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में जनमत को करने में जुटे हैं.

Lok Sabha Elections 2024 PM narendra Modi, Amit Shah, CM Yogi Demand every NDA candidate campaign road show for me polls general chunav | Lok Sabha Elections 2024: हर एनडीए प्रत्याशी की मांग, ये नेता मेरे लिए करें प्रचार और रोड शो, पीएम मोदी, अमित शाह के बाद सीएम योगी की सबसे अधिक डिमांड!

file photo

Highlightsराजस्थान और महाराष्ट्र में भी चुनाव प्रचार करने जा चुके हैं.महाराष्ट्र में सीएम योगी गत रविवार को तीन जनसभाओं को संबोधित करने गए थे.रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं।

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वैसे तो देश के कई राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ही चुनावी सभा अपने क्षेत्र में कराए जाने की मांग भाजपा के उम्मीदवार कर रहे हैं. भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद सबसे अधिक डिमांड सीएम योगी ही है. पार्टी के 400 से अधिक उम्मीदवार यह चाह रहे हैं कि सीएम योगी की एक जनसभा या रोडशो उनके लोकसभा क्षेत्र में हो. फिलहाल सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार कर पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में जनमत को करने में जुटे हैं. जिसके चलते वह राजस्थान और महाराष्ट्र में भी चुनाव प्रचार करने जा चुके हैं.

महाराष्ट्र में सीएम योगी गत रविवार को तीन जनसभाओं को संबोधित करने गए थे. इस दौरान वह पार्टी के सीनियर नेता नितिन गडकरी से मिलने भी उनके आवास पर गए. हालांकि भाजपा में सीएम योगी से भी कई सीनियर नेता हैं. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री शाह, सीएम योगी के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, गजेंद्र सिंह शेखावत, अनुराग ठाकुर और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, एमपी के सीएम मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का नाम भी शामिल है. लेकिन चुनाव लड़ रहे पार्टी के उम्मीदवार पार्टी के अन्य राज्यों के सीएम की अपेक्षा योगी आदित्यनाथ ही चुनाव सभा अपने इलाके में कराने की मांग पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से कर रहे हैं.

उम्मीदवार इसलिए कर रहे हैं योगी की डिमांड

पार्टी उम्मीदवारों की इस मांग से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व हैरान है, क्योंकि उन्हे मालूम है कि सीएम योगी लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. होली के बाद से अब तक सीएम योगी यूपी की 24 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन, जनसभा और रोड शो कर चुके हैं. इसके अलावा वह राजस्थान और महाराष्ट्र में भी तीन-तीन जनसभाओं को संबोधित करने गए.

सीएम के नजदीक अधिकारियों के अनुसार सीएम योगी करीब 30 से अधिक पार्टी  प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने उनके लोकसभा क्षेत्र में जा चुके हैं. अन्य भाजपा नेताओं के बजाए सीएम योगी की चुनावी सभाओं अपने क्षेत्र में आयोजित कराने की डिमांड के बाबत भाजपा नेताओं का कहना है कि एक दशक पहले तक जहां देशभर के राज्यों में योगी आदित्यनाथ की छवि फायरब्रांड हिंदूवादी नेता के रूप में रही है, वहीं बीते सात साल में उत्तर प्रदेश के मुखिया के तौर पर किये गये उनके कार्यों ने उनकी इमेज को बहुआयामी बना दिया है.

उन्हें अब देश भर में एक कुशल प्रशासक के रूप में जाना जाता है. सीएम योगी के विकास, निवेश, इन्फ्रास्ट्रक्चर, कानून व्यवस्था, कनेक्टिविटी और लोक कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारने को लेकर तैयार किए गए मॉडल को हर राज्य में पसंद किया जा रहा हैं. जिसके चलते ही हर राज्य में सीएम योगी को देखने और चाहने वालों की बड़ी तादाद है. जिसके चलते ही भाजपा के उम्मीदवार अपने इलाके में उनकी चुनावी जनसभा या रोड शो कराए जाने की डिमांड कर रहे हैं.

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 PM narendra Modi, Amit Shah, CM Yogi Demand every NDA candidate campaign road show for me polls general chunav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे