चैनल ने खबर चलाई- लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से पैसा गिरवाएगी, केंद्र ने थमाया नोटिस

By भाषा | Published: April 17, 2020 05:48 AM2020-04-17T05:48:36+5:302020-04-17T05:48:36+5:30

चैनल ने बुधवार को "हेलीकॉप्टर मनी " नाम से कथित रूप से एक कार्यक्रम प्रसारित किया था। इसमें दावा किया गया था कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से पैसा गिरवाएगी।

Lockdown: Kannada news channel gets center govt notice for running fake news | चैनल ने खबर चलाई- लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से पैसा गिरवाएगी, केंद्र ने थमाया नोटिस

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsसूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कार्यक्रम के प्रसारण को लेकर एक कन्नड़ समाचार चैनल को बृहस्पतिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।इस कार्यक्रम में कथित रूप से कहा गया था कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर के जरिए पैस गिरवाएगी।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कार्यक्रम के प्रसारण को लेकर एक कन्नड़ समाचार चैनल को बृहस्पतिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस कार्यक्रम में कथित रूप से कहा गया था कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर के जरिए पैस गिरवाएगी।

नोटिस में कहा गया है कि चैनल "झूठी सूचना, दहशत फैला रहा था और सामाजिक अशांति पैदा कर रहा था।"

चैनल ने बुधवार को "हेलीकॉप्टर मनी " नाम से कथित रूप से एक कार्यक्रम प्रसारित किया था। इसमें दावा किया गया था कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से पैसा गिरवाएगी।

ट्विटर पर एक शख्स ने इसका कड़ा संज्ञान लिया और सूचना और प्रसारण मंत्री को इसकी शिकायत कर दी।

मंत्रालय के तहत आने वाले प्रेस सूचना ब्यूरो की तथ्यों की जांच करने वाली टीम ने चैनल के दावे का खंडन किया।

चैनल से 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है। नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए चैनल के प्रबंधन ने कहा कि ऐसा लगता है कि जिन लोगों ने ठीक से कार्यक्रम नहीं देखा है, उन्होंने शिकायत की है। नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

Web Title: Lockdown: Kannada news channel gets center govt notice for running fake news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे