कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव 2022ः मनोज कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे सीएम नीतीश और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, केदारप्रसाद गुप्ता से टक्कर

By एस पी सिन्हा | Published: November 19, 2022 07:11 PM2022-11-19T19:11:42+5:302022-11-19T19:12:50+5:30

Kurhani assembly by-election 2022: राजद विधायक अनिल साहनी को धोखाधड़ी के मामले में दोषी ठहराये जाने और तीन साल की कैद की सजा सुनाये जाने के कारण कुढ़नी सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी।

Kurhani assembly by-election 2022 bihar CM Nitish kumar Deputy CM Tejashwi Yadav will campaign Manoj Kushwaha bjp Kedar Prasad Gupta | कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव 2022ः मनोज कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे सीएम नीतीश और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, केदारप्रसाद गुप्ता से टक्कर

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही मनोज सिंह कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे।

Highlightsभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केदारप्रसाद गुप्ता को टिकट दिया है।महागठबंधन के सातों दलों का समर्थन हासिल है।मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही मनोज सिंह कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे।

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे।

जद(यू) की बिहार इकाई के अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि उपचुनाव में 'महागठबंधन' का उम्मीदवार भारी मतों के अंतर से जीतेगा। उन्होंने कहा, "कुढ़नी उपचुनाव एकतरफा है और महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा भारी मतों के अंतर से जीतेंगे। उन्हें महागठबंधन के सातों दलों का समर्थन हासिल है।”

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही मनोज सिंह कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे। हम जल्द ही चुनाव प्रचार की तारीखों की घोषणा करेंगे।” मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर हाल में हुए उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने नीतीश नहीं जा सके थे। दरअसल, एक ‘स्टीमर’ दुर्घटना में उन्हें चोट लग गई थी।

हालांकि, मुख्यमंत्री ने मोकामा से राजद उम्मीदवार नीलम देवी और गोपालगंज से प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता के पक्ष में वीडियो संदेश भेजे थे। कुढ़नी विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

राजद विधायक अनिल साहनी को धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी ठहराये जाने और तीन साल की कैद की सजा सुनाये जाने के कारण कुढ़नी सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केदारप्रसाद गुप्ता को टिकट दिया है।

गुप्ता 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में साहनी से 700 से ज्यादा वोट से हारे थे। इस बार राजद ने यह सीट सहयोगी दल जद(यू) के लिए छोड़ दी है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने नीलाभ कुमार को टिकट दिया है, जबकि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने मोहम्मद गुलाम मुर्तज़ा को उम्मीदवार बनाया है।

Web Title: Kurhani assembly by-election 2022 bihar CM Nitish kumar Deputy CM Tejashwi Yadav will campaign Manoj Kushwaha bjp Kedar Prasad Gupta

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे