Kovid-19: Italy sends team of experts, oxygen production plant to India | कोविड-19: इटली ने विशेषज्ञों का दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र भारत भेजा
कोविड-19: इटली ने विशेषज्ञों का दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र भारत भेजा

नयी दिल्ली, तीन मई कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिये इटली ने सोमवार को विशेषज्ञों का एक दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र और 20 वेंटिलेटर भेजे हैं।

इतालवी वायु सेना का एक सी-130 विमान उपकरण और विशेषज्ञों के दल के साथ दिल्ली में उतरा।

इतालवी दूतावास ने कहा कि दल में पिडमॉन्ट रीजन के मैक्सीमर्गेंजा समूह के लोग, लोम्बार्डी क्षेत्र से एक चिकित्सक और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल हैं।

उसने कहा कि एक पूरे अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में सक्षम ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र को ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी अस्पताल में लगाया जाएगा।

भारत में इटली के राजदूत विनसेंजो डी लुका ने हवाईअड्डे पर भारत में यूरोपीय संघ के राजदूत यूगो अस्तूतो के साथ इस चिकित्सा प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।

डी लुका ने कहा, “कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में इटली भारत के साथ है। यह एक वैश्विक चुनौती है जिससे हमें मिलकर लड़ना होगा। इटली द्वारा उपलब्ध कराए गए चिकित्सा दल और उपकरण इस भयावह वक्त में भारत में जिंदगी बचाने में योगदान देंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kovid-19: Italy sends team of experts, oxygen production plant to India

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे