केसीआर ने किया ऐलान, 'अगर 2024 में मोदी सरकार की विदाई हुई तो देश के किसानों को देंगे मुफ्त बिजली'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 5, 2022 10:07 PM2022-09-05T22:07:45+5:302022-09-05T22:12:08+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि साल 2014 के बाद बनने वाली मोदी सरकार ने देशभर के किसानों पर जिस तरह से बिजली का बिल लादा है, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यदि 2024 में मोदी सरकार जाती है तो बनने वाली नई सरकार देश के किसानों को मुफ्त बिजली देगी।

KCR announced, 'If Modi government leaves in 2024, will give free electricity to farmers' | केसीआर ने किया ऐलान, 'अगर 2024 में मोदी सरकार की विदाई हुई तो देश के किसानों को देंगे मुफ्त बिजली'

फाइल फोटो

Highlights2024 मोदी सरकार की विदाई होती है तो देशभर के किसानों को मुफ्त बिजली देंगे मोदी सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये का एनपीए माफ कियालेकिन देश के किसानों को वो बिजली के मद में 1.45 लाख करोड़ रुपया नहीं दे सकते हैं

हैदराबाद:तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सोमवार को एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि यदि 2024 के आम चुनाव में मोदी सरकार की विदाई होती है तो देशभर के किसानों को मुफ्त बिजली की आपूर्ति की जाएगी।

निजामाबाद में टीआरएस के जिला मुख्यालय का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा कि साल 2014 के बाद बनने वाली मोदी सरकार ने देशभर के किसानों पर जिस तरह से बिजली का बिल लादा है, वह निंदनीय है। केंद्र सरकार ने बीते 8 सालों में किसानों को बिजली मिटर लगाने के लिए मजबूर किया है।

उन्होंने कहा, "मैं देश के सभी किसानों से अपील करता हूं कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव में गैर-भाजपा सरकार को बनाने के लिए वोट करें। उसके बाद हम गरीब विरोधी, किसान विरोधी, मजदूर विरोधी इस सरकार के सारे फैसलों को वापस लेंगे। मैं देश के किसानों को खुशखबरी देना चाहता हूं कि अगर उन्होंने 2024 के चुनाव में उन्होंने मोदी सरकार की विदाई कर दी तो केंद्र की नई सरकार उन्हें तेलंगाना के किसानों की तरह बिल्कुल मुफ्त बिजली देगी।"

अपने भाषण में केसीआर ने कहा कि 2024 के चुनाव में अगर मौजूद विपक्ष की सरकार बनती है तो देश में ऐसा कोई राज्य नहीं होगा जहां किसानों के साथ सभी को चौबीसों घंटे आबाध बिजली की आपूर्ति की जाएगी।

केसीआर ने कहा, "आज के समय में तेलंगाना ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जो प्रत्येक दलित परिवार को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है। जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने उर्वरक, डीजल और बिजली सहित आम जीवन से जुड़ी हुई कई महत्वपूर्ण वस्तुओं के दामें में भारी इजाफा करके आम लोगों के जीवन के साथ किसानों के लिए कृषि को भी कठिन कार्य बना दिया है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने बीते 8 सालों में किसानों के खिलाफ इसलिए काम किया ताकि छोटे किसानों से भूमि को छीन कर कॉरपोरेट्स को गिफ्ट दिया जा सके।

भारी कर्ज पर बात करते हुए केसीआर ने केंद्र पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के नाम पर अपने मित्रों के 12 लाख करोड़ रुपये के लोन को बट्टे खाते में डाल दिया है, लेकिन देश के किसानों को मुफ्त बिजली देने को तैयार नहीं हैं, जिस पर महज 1.45 लाख करोड़ रुपये ही खर्च होंगे।

इसके साथ ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने खुद के बारे में जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उन्हें केंद्र की राजनीति में उतरना चाहिए। जिसके जवाब में जनता ने केसीआर को समर्थन देते हुए काफी खुशी व्यक्त की। सीएम केसीआर ने जनता से कहा केंद्र की 2024 की लड़ाई तेलंगाना से शुरू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश को ऐसी सरकार की जरूरत नहीं है, जो सकारात्म नीति के साथ सभी को लेकर चले न कि विपक्षी दलों को बांटने की मंशा से काम करे।

उन्होंने कहा केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार के पास केवल ही काम है और वो है राज्यों में विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराना और बनाना। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: KCR announced, 'If Modi government leaves in 2024, will give free electricity to farmers'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे