करतारपुर गलियारे के असली हीरो हैं इमरान खान वाले पोस्टर पर सीएम अमरिंदर का तंज, कहा- सिद्धू ज्यादा अच्छे से बता सकते हैं 

By रामदीप मिश्रा | Published: November 6, 2019 07:50 PM2019-11-06T19:50:44+5:302019-11-06T19:50:44+5:30

सीएम अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि अमृतसर में लगे पोस्टर के बारे में केवल नवजोत सिंह सिद्धू ही बता सकते हैं। इन पोस्टरों के बारे में बताना पूरी तरह से सिद्धू के ऊपर है।

Kartarpur corridor: CM Amarinder singh says sidhu can explain better about posters in Amritsar | करतारपुर गलियारे के असली हीरो हैं इमरान खान वाले पोस्टर पर सीएम अमरिंदर का तंज, कहा- सिद्धू ज्यादा अच्छे से बता सकते हैं 

File Photo

Highlightsकरतारपुर गलियारा परियोजना को हकीकत में तब्दील करने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 'असली हीरो' बताने वाले कई होर्डिंग अमृतसर शहर में सामने आए। मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू पर तंज कस दिया है। 

करतारपुर गलियारा परियोजना को हकीकत में तब्दील करने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 'असली हीरो' बताने वाले कई होर्डिंग अमृतसर शहर में सामने आए, जिसके बाद बवाल खड़ा हो गया। मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू पर तंज कस दिया है। 

सीएम अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि अमृतसर में लगे पोस्टर के बारे में केवल नवजोत सिंह सिद्धू ही बता सकते हैं। इन पोस्टरों के बारे में बताना पूरी तरह से सिद्धू के ऊपर है। वह बेहतर बता सकते हैं। 

मुख्यमंत्री सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि सिद्धू ने मुझसे पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे मैंने विदेश मंत्रालय को भेज दिया है। अब यह मंत्रालय के ऊपर है कि वह उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति देता है या नहीं। 

आपको बता दें कि करतारपुर गलियारा परियोजना का हसली होरी सिद्धू और इमरान खान को बताने वाले पोस्टरों को बुधवार को कुछ अज्ञात व्यक्तियों और नगरपालिका के कर्मचारियों ने जल्दबाजी में उतार दिया। होर्डिंग मंगलवार को सामने आये थे। इन होर्डिंग में सिद्धू को परियोजना को हकीकत में तब्दील करने का श्रेय दिया गया था, जो सिख श्रद्धालुओं को सीमापार पाकिस्तान स्थित करतारपुर गलियारे तक आसान पहुंच प्रदान करेगा। 

होर्डिंग में खान के बगल में सिद्धू की तस्वीर भी दिख रही थी। इसमें गुरुमुखी में लिखा था, ‘‘सिद्धू और इमरान खान करतारपुर गलियारा परियोजना को एक वास्तविकता बनाने के असली नायक हैं..श्रेय उन्हें जाता है।’’ यद्यपि शहर में होर्डिंग सामने आने के एक दिन बाद ही अमृतसर नगर निगम के कर्मचारियों के साथ कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उन्हें हटा दिया।

 नौ नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे। शहर में सिद्धू और इमरान खान को करतारपुर गलियारा परियोजना के असली नायक बताने वाले होर्डिंग सिद्धू के कट्टर समर्थक एवं नगर निगम पार्षद हरपाल सिंह वरका द्वारा लगाये गये थे, जिसमें उनकी भी तस्वीर थी। 

वरका ने कहा था कि उन्होंने होर्डिंग विभिन्न प्रमुख स्थलों पर लगायी थी। इनमें रंजीत एवेन्यू, मॉल रोड और अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र शामिल था जहां से सिद्धू विधायक हैं। हरपाल सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मित्र सिद्धू को पाकिस्तान में अपने शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था जिस दौरान सिद्धू ने खान को सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर गलियारा खोलने का सुझाव दिया। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कई होर्डिंग लगाये थे क्योंकि मैं गलियारा खोलने में सिद्धू की भूमिका के बारे में लोगों को संदेश देना चाहता था।’’ उन्होंने कहा कि सिद्धू एकमात्र ऐसे भारतीय नेता हैं जिन्हें दो दिन पहले गलियारे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खान से आमंत्रण मिला। गत वर्ष इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथ ग्रहण के दौरान पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के लिए सिद्धू की आलोचना हुई थी।

सिद्धू ने हालांकि इसका बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने यह जानने के बाद भावावेश में बाजवा को गले लगा लिया था कि सिख श्रद्धालुओं को अब सीमापार स्थित करतारपुर जाने की इजाजत दी जा सकती है। 

Web Title: Kartarpur corridor: CM Amarinder singh says sidhu can explain better about posters in Amritsar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे