Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशियों की सूची में विधायकों, सांसदों के बच्चों के नाम पर जताई आपत्ति, येदियुरप्पा हुए नाराज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 10, 2023 10:25 PM2023-04-10T22:25:07+5:302023-04-10T22:34:56+5:30

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर बुलाई गई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कहा है कि वो मौजूदा विधायकों या सांसदों के बेटे-बेटियों को टिकट देने के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि वो चाहते हैं कि पार्टी उन कार्यकर्ताओं को टिकट दे, जो पार्टी के लिए दिन-रात काम करते हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi objected to the names of children of MLAs, MPs in the list of BJP candidates, Yeddyurappa got angry | Karnataka Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशियों की सूची में विधायकों, सांसदों के बच्चों के नाम पर जताई आपत्ति, येदियुरप्पा हुए नाराज

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी कर्नाटक चुनाव में भाजपा सांसदों और विधायक के बेटों को टिकट देने से हुए नाराजपीएम मोदी भाजपा सांसदों और विधायक के बेटों की जगह कार्यकर्ताओं को टिकट देने के पक्ष में हैंआशंका जताई जा रही थी कि बीएस येदियुरप्पा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सख्त संदेश से हैं नाराज

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कथिततौर पर भाजपा सांसदों और विधायक के बेटे-बेटियों को टिकट देने से नाराज बताये जा रहे हैं और इस कारण से भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची में एक या दो दिनों की और देरी होने का संभावना व्यक्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि पीएम की नाराजगी को देखते हुए बनाई गई सूची की फिर से समीक्षा की जा रही है और उनमें शामिल कुछ प्रत्याशियों के नामों को बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह नये नामों को शामिल किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार बीते रविवार को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कहा था कि वो मौजूदा विधायकों या सांसदों के बेटे-बेटियों को टिकट देने के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि वो चाहते हैं कि पार्टी उन कार्यकर्ताओं को टिकट दे, जो पार्टी के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड के अनुसार प्रधानमंत्री के विचार जानने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल कर्नाटक पूर्व मुख्यमंत्री और संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा बैठक को बीच में अधूरा छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद से आशंका जताई जा रही थी कि येदियुरप्पा प्रधानमंत्री मोदी के सख्त संदेश से नाराज हैं। दरअसल इसमें पेंच यह है कि अगर केंद्रीय चुनाव समिति पीएम मोदी के दिशा-निर्देश के अनुसार काम करेगी और नेताओं के बच्चों को टिकट नहीं देगी तो बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र का टिकट भी कटना लगभग तय हो जाएगा।

बताया जा रहा है कि येदियुरप्पा इस विषय पर इस कदर नाराज हैं कि जब पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित वरिष्ठ नेताओं ने प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा के लिए सोमवार को दोबारा बैठक बुलाई तो बीएस येदियुरप्पा उसमें भी शामिल नहीं हुए। हालांकि बावजूद येदियुरप्पा के बैठक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कर्नाटक भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कटील और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी मौजूद थे।

उसके बाद कर्नाटक को लेकर दिल्ली में घटनाक्रम तेजी से बदलने लगे। सोमवार दोपहर होते-होते येदियुरप्पा ने जेपी नड्डा के साथ विशेष बैठक की और फिर बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए। इसके बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व जेपी नड्डा की अगुवाई में देर रात तक बैठकों का सिलसिला जारी रखता है।

खबरों के अनुसार येदियुरप्पा ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व से न केवल अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के लिए शिकारीपुरा विधानसभा सीट से टिकट देने की मांग कर रहे हैं बल्कि उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को अपने 15 अन्य समर्थकों की भी लिस्ट पकड़ा दी है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति ने येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र के टिकट का फैसला प्रधानमंत्री मोदी पर छोड़ दिया है लेकिन उनके 15 अन्य समर्थकों की लिस्ट को सिरे से खारिज कर दिया है।

हालांकि इस बीच येदियुरप्पा ने नाराजगी की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वह चुनाव में अपने समर्थकों को टिकट न मिलने से न तो परेशान है और न नाराज। उन्होंने कहा, “मैं भला क्यों परेशान हूं। मैं तो हमेशा से सबसे खुश इंसान हूं। मेरा उद्देश्य केवल भाजपा को एक बार फिर कर्नाटक में सत्ता में लाना है।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi objected to the names of children of MLAs, MPs in the list of BJP candidates, Yeddyurappa got angry

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे