कमलनाथ ने कहा- 45 साल के राजनीतिक जीवन में आज तक नहीं उठा पाया कोई उंगली और न ही लगा कोई आरोप

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 24, 2019 08:35 PM2019-07-24T20:35:33+5:302019-07-24T20:35:33+5:30

कमलनाथ ने कहा कि मैंने डब्ल्यूटीओ में स्पष्ट रूप से अमेरिका को कहा था कि मैं अपने देश का नेतृत्व करता हूं और सबसे पहले अपने देश के किसानों का नेतृत्व करता हूं. श

kamal nath 45 years political career allegations madhya pradesh | कमलनाथ ने कहा- 45 साल के राजनीतिक जीवन में आज तक नहीं उठा पाया कोई उंगली और न ही लगा कोई आरोप

File Photo

Highlightsमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि प्रदेश के विकास का एक ऐसा नक्शा बनेगा जो हर वर्ग की खुशहाली का होगा.नाथ ने कहा कि 45 साल के राजनीतिक जीवन में उन पर आज तक कोई उंगली नहीं उठा पाया न ही कोई आरोप लगा पाया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि प्रदेश के विकास का एक ऐसा नक्शा बनेगा जो हर वर्ग की खुशहाली का होगा. नाथ ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में स्वच्छता को सर्वोच्चता में रखा है और इसका उदाहरण पेश किया. नाथ ने कहा कि 45 साल के राजनीतिक जीवन में उन पर आज तक कोई उंगली नहीं उठा पाया न ही कोई आरोप लगा पाया.

मुख्यमंत्री विधानसभा में विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, कुणाल चौधरी और विनय सक्सेना द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान बोल रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं 40 साल सांसद रहा और केंद्र में कई विभागों का मंत्री रहा. मेरा हमेशा प्रयास रहा कि मेरा राजनीतिक जीवन स्वच्छता का एक उदाहरण बने. मंत्री के रूप में लोगों के हितों और मध्यप्रदेश के हितों का सदैव मैंने संरक्षण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वाणिज्य कर मंत्री के रूप में उन्होंने डब्ल्यूटीओ में किसानों के हितों का ध्यान रखा और समझौता नहीं किया, इसके लिए मुझे शैतान मंत्री कहा गया. 

नाथ ने कहा कि मैंने डब्ल्यूटीओ में स्पष्ट रूप से अमेरिका को कहा था कि मैं अपने देश का नेतृत्व करता हूं और सबसे पहले अपने देश के किसानों का नेतृत्व करता हूं. शहरी विकास मंत्री रहते हुए नगरों के विकास के लिए मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा पैसा दिया यह रिकॉर्ड है. जब मैं पर्यावरण मंत्री था, तो भोपाल के तालाब के विकास के लिए राशि उपलब्ध कराई और परिवहन मंत्री रहने के दौरान परिवहन नियमों में परिवर्तन कर प्रदेश को लाभान्वित किया. इसकी सराहना तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी की थी. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे बड़ी वेदना और दु:ख हुआ जब प्रदेश सरकार के हवाई जहाज बेचने के निर्णय को लेकर मुझ पर सवाल उठाए गए. नाथ ने कहा कि हवाई जहाज हैलीकाप्टर बेचने का फैसला मेरा नहीं था. यह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सरकार का था. उनकी केबिनेट ने इसका निर्णय लिया था.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्वच्छता की राजनीति करता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आदत होगी आरोपों की लेकिन मुझे अपने राजनीतिक जीवन में आरोपों का कोई अनुभव नहीं है क्योंकि मैंने कोई भी ऐसा काम नहीं किया जिससे कि लोग मुझसे सवाल करें. इसलिए कोई मुझ पर आरोप लगाता है तो तकलीफ होना स्वाभाविक है.

मुझे चेहरा दिखाने का शौक नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं टेलीविजन मीडिया की राजनीति नहीं करता. मुझे चेहरा दिखाने और फोटो छपवाने का शौक नहीं है. अगर प्रदेश का कोई वर्ग संकट में है, तो मैं उस आपदा का तत्काल समाधान कर उसे राहत पहुंचाने का प्रयास करता हूं, और यही प्रभावितों के प्रति सच्ची संवेदना और राहत होगी. मुख्यमंत्री कमल नाथ ने विपक्ष को चुनौती दी कि कांग्रेस सरकार पूरे पांच चलेगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे तो वह कभी भी सरकार के बहुमत का टेस्ट कर ले हम आज ही इसके लिए तैयार हैं.

Web Title: kamal nath 45 years political career allegations madhya pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे