Jawan saleem shah kidnapped, shot and thrown in kulgaon of jammu and kashmir | जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने जवान सलीम शाह को अगवा कर मारी गोली, खून से लथपथ लाश कुलगाम में फेंका

श्रीनगर, 21 जुलाई: कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतालहामा इलाके से शुक्रवार को अपहृत पुलिस के जवान सलीम शाह का गोलियों से क्षत-विक्षत शव शनिवार को बरामद हुआ है। पुलिस के इस कांस्टेबल का क्षत-विक्षत शव जिले के ही कैमोह इलाके से बरामद किया गया है। आशंका जाहिर की जा रही है कि पुलिस के इस जवान की हत्या आतंकवादियों ने की है। हालांकि, अभी तक इस हत्या की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। अनंतनाग में केरिपुब पार्टी पर आतंकी हमले में दो जवान जख्मी हुए हैं तो कुपवाड़ा में घुसपैठियों से जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा जा चुका था।

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के तंघधार में मुठभेड़ के बाद अातंकियों ने अनंतनाग में CRFA पर किया हमला


दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने घर छुट्टी बिताने घर आए पुलिसकर्मी सलीम शाह को बीती रात आतंकियों ने अगवा किया था। उसे आतंकियों की चंगुल से मुक्त कराने के लिए सुरक्षाबलों ने आतंकियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी।

जानकारी के अनुसार, कुलगाम के मुतलहामा गांव में बीती रात स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी आए। आतंकियों ने अब्दुल गनी शाह के मकान की निशानदेही की और भीतर दाखिल हो गए। बताया जाता है कि आतंकियों ने अब्दुल गनी व उसके परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह जमा किया और फिर उसके पुत्र मोहम्मद सलीम शाह को अपने साथ चलने को कहा। सलीम शाह राज्य पुलिस में कांस्टेबल है। वह कुछ समय पहले ही एसपीओ से बतौर कांस्टेबल नियमित हुआ है।

ईद के बाद आतंकियों पर फिर चलेगा सेना का चाबुक, शुरू होगा ऑपरेशन ऑल आउट!

औरंगजेब के पिता ने बेटे की शहादत पर बयां किया दर्द- कहा- दुश्मनों को मारिए या खुद मर जाइए

अब्दुल गनी व परिवार के अन्य सदस्यों ने आतंकियों का प्रतिरोध किया,लेकिन आतंकियों ने सभी को जान से मारने की धमकी देते हुए चुप रहने को कहा। उन्होंने कहा कि वह मोहम्मद सलीम शाह को पूछताछ के बाद रिहा कर देंगे। इसके बाद आतंकी उसे अपने साथ ले गए और बाद में उसका शव मिला हैा मोहम्मद सलीम चंद दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था।

पुलिसकर्मी को अगवा किए जाने के पता चलते ही सेना,पुलिस और सीआरपीएफ ने उसे आतंकियों से मुक्त कराने के लिए पूरे इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया है। अब तक कोई सफलता नहीं मिली थी। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत रोज ही हिजबुल मुजाहिदीन ने त्राल में पोस्टर जारी कर सभी एसपीओ को 15 दिनों में पुलिस की नौकरी छोड़ने का फरमान सुनाया है।

वहीं, आतंकियों के फरार होने के बाद परिजनों ने इस बाबत स्थानीय पुलिस को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए घाटी में तैनात सभी सुरक्षाबलों को इस सनसनीखेज वारदात से सूचित किया गया। जिसके बाद, भारी संख्या में सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी थी।

किन वजहों से खास रहा इस साल का रमज़ान और इफ्तार

जम्मू कश्मीरः घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट का कहर, 22 आतंकियों की लिस्ट तैयार, 1 ढेर

केरिपुब पर हमला: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षाबलों के काफिले पर फायरिंग करके हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों को गोली लगी है। घायल दोनों जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि आज सुबह गश्ती दल पेट्रोलिंग पर निकली थी। इस दौरान बूमजू के मत्तन इलाके में आतंकवादियों ने घात लगाकर उनपर हमला बोल दिया। सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों की फायरिंग का जवाब दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अनंतनाग जिले के पहलगाम रोड पर मट्टन इलाके के बमजू गांव में आतंकियों ने सी.आर.पी.एफ. टीम पर हमला कर दिया। हमला करने के बाद आतंकी वहां से भाग निकले। पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश तेज कर दी गई है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली है कि आतंकी अभी भी गांव में ही छुपे हुए हैं। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे सेना की जवानों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया। सूचना मिली है कि आतंकी अभी भी गांव में ही छुपे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में नहीं थम रहे सुरक्षाबलों पर हमले, आतंकवादियों ने पुलिस टीम को बनाया निशाना

कश्मीर: पाकिस्तानी और इस्लामी टीवी चैनल होंगे बंद, व्हाट्सऐप ग्रुपों पर पहले ही कसी जा चुकी है नकेल

केरन में मुठभेड़: केरन सेक्टर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार आर्मी की 6 गडवाल ने टोनी पोस्ट के पास जंगलों में तलाशी अभियान चलाया तो छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी इसमें एक आतंकी मारा गया है। कुपवाड़ा के एसएसपी अंबरकर श्रीराम दिनकर ने कहा कि मुठभेड़ जारी है। पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे