Jammu-Srinagar Highway: भारी बारिश और भूस्खलन, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे चौथे दिन भी बंद, हजारों ट्रक फंसे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 28, 2020 02:36 PM2020-08-28T14:36:44+5:302020-08-28T14:36:44+5:30

भूस्खलन के कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली सभी मौसमों में चालू रहने वाली एकमात्र सड़क अवरुद्ध हो गई।

Jammu-Srinagar Highway remained closed today at several places due to rainfall and landslides | Jammu-Srinagar Highway: भारी बारिश और भूस्खलन, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे चौथे दिन भी बंद, हजारों ट्रक फंसे

अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में भूस्खलन के कारण यातायात रोक दिया गया। (photo-ani)

Highlightsबारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को मंगलवार सुबह रोक दिया गया था।पुलिस उपाधीक्षक, यातायात (राष्ट्रीय राजमार्ग), अजय आनंद ने कहा कि सुबह पांच बजे दलवास में राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ, जिससे सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।संबंधित एजेंसियों ने राजमार्ग से मलबा हटाकर सड़क की बहाली का काम शुरू कर दिया है।

उधमपुर: भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे आज चौथे दिन भी बंद है, इसकी वजह से कई ट्रक यहां फंसे हुए हैं। 

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को मंगलवार सुबह रोक दिया गया था। भूस्खलन के कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली सभी मौसमों में चालू रहने वाली एकमात्र सड़क अवरुद्ध हो गई।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक, यातायात (राष्ट्रीय राजमार्ग), अजय आनंद ने कहा कि सुबह पांच बजे दलवास में राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ, जिससे सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा, "संबंधित एजेंसियों ने राजमार्ग से मलबा हटाकर सड़क की बहाली का काम शुरू कर दिया है।

फिलहाल सड़क ठीक करने में समय लगेगा।” अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में भूस्खलन के कारण यातायात रोक दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग बंद होने के कारण दोनों तरफ से हल्के मोटर वाहनों को भी विभिन्न स्थानों पर रोक दिया गया है। राजमार्ग को बहाल करने के बाद फंसे वाहनों को वहां से निकाला जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भूस्खलन, चार लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाओं में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि माहोरे इलाके के खौर में सोमवार रात भूस्खलन होने से खलील अहमद (30) और उसकी पत्नी रक्षना बेगम (25) तथा उसके रिश्तेदार मोहम्मद असलम की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना के समय ये लोग मवेशियों को चरा रहे थे। भूस्खलन की घटना में कई पशुओं की भी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को ही खांदी गली ढोक में भूस्खलन होने से 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह भी मवेशियों को चराने निकला था। इस घटना में पांच भैंस भी मारी गईं।

Web Title: Jammu-Srinagar Highway remained closed today at several places due to rainfall and landslides

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे