जम्मू-कश्मीर: कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी, LoC पर गोलीबारी से परेशान है सीमावासी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: March 27, 2020 05:58 PM2020-03-27T17:58:24+5:302020-03-27T17:58:24+5:30

कठुआ जिला के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में पाक रेंजर्स ने देर रात से आज सुबह पांच बजे तक मोर्टार और मशीनगनों से गोलीबारी की।

Jammu and Kashmir: Pakistan firing continue amid Corona crisis at border residents on LoC | जम्मू-कश्मीर: कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी, LoC पर गोलीबारी से परेशान है सीमावासी

जम्मू-कश्मीर: कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी, LoC पर गोलीबारी से परेशान है सीमावासी

Highlightsबीएसएफ की 19 बटालियन ने फकीरा पोस्ट के नजदीक 82 एमएम का एक मोर्टार बरामद किया, जो फटा नहीं था।भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की निगरानी चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

जम्मू: ऐसे में जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की दहशत के दौर से गुजर रही है, ऐसे में पाकिस्तान से सटी सीमा और एलओसी पर पाक गोलाबारी के जारी रहने के कारण हजारों सीमावासी परेशानी के दौर से भी गुजरने को मजबूर हो रहे हैं। दरअसल, पिछले एक हफ्ते से पाक गोलाबारी रूक नहीं पाई है। हालांकि भारतीय पक्ष इसका भरपूर जवाब दे रहा है पर बेशर्म पाक सेना पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है।

एलओसी पर बनी हुई शांति पाकिस्तानी सेना की उड़ी सेक्टर में जंगबंदी का उल्लंघन करने के साथ ही भंग हो चुकी है। पाक सेना ने भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि एक ग्रामीण भी जख्मी हो गया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की निगरानी चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

कठुआ जिला के हीरानगर सेक्टर के मनयारी व पानसर गांवों में पाक रेंजर्स ने देर रात से आज सुबह पांच बजे तक मोर्टार और मशीनगनों से गोलीबारी की। पाक रेंजर्स तारबंदी पर सुरक्षा बांध के निर्माण कार्य को रोकने के लिए बीका चक पोस्ट से दर्जनों मोर्टार दागे, जो अधिकांश खेतों में गिरे। गोलाबारी से जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। बाद में बीएसएफ की 19 बटालियन ने फकीरा पोस्ट के नजदीक 82 एमएम का एक मोर्टार बरामद किया, जो फटा नहीं था।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने उड़ी सेक्टर में एलओसी से सटे भारतीय गांवों हथलंगा, सिलीकोट व चुरुंडा को निशाना बनाया। पाक सेना ने दोपहर करीब साढ़े बारह बजे गोलाबारी शुरू की थी। पाक सैनिकों ने भारतीय सैन्य ठिकानों के साथ-साथ नागरिक बस्तियों को निशाना बनाया। इस दौरान चुरुंडा गांव में पाक सेना की गोलाबारी में इसहाक अहमद दीदड़ का मकान क्षतिग्रस्त हो गया। इसहाक का परिवार गोलाबारी में बच गया, लेकिन वह खुद जख्मी हो गया। उसे सैन्यकर्मियों ने निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। पाक गोलाबारी का निशाना बने गांवों में ग्रामीणों ने अपने घरों के आसपास बने सामुदायिक बंकरों में शरण ली।

पाक सेना ने दोपहर करीब डेढ़ बजे पुंछ जिला के डिग्वार सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी। सूत्रों का कहना है कि पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए गोलाबारी कर रही है। गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वालों में दहशत का माहौल है।
 

Web Title: Jammu and Kashmir: Pakistan firing continue amid Corona crisis at border residents on LoC

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे