Ceasefire violation: पाकिस्तान मानता नहीं, पुंछ और उड़ी में पाक गोलाबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

By सुरेश एस डुग्गर | Published: June 9, 2020 03:19 PM2020-06-09T15:19:24+5:302020-06-09T15:19:24+5:30

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मंगलवार सुबह 6:30 बजे एक बार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

Jammu and Kashmir Ceasefire violation Pakistan does not agree, Pak shelling in Poonch and Uri, Indian soldiers befitting reply | Ceasefire violation: पाकिस्तान मानता नहीं, पुंछ और उड़ी में पाक गोलाबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

लद्दाख सरहद पर चीन के साथ तनातनी के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतें भी तेज हो गई हैं। (file photo)

Highlightsएलओसी के उस पार से पाकिस्तानी सेना भारत के उरी सेक्टर के रिहायशी इलाकों में अंधाधुंध गोलाबारी कर रही है।सेना की बम डिस्पोसल स्क्वाड ने मौके पर पहुंचकर इस शेल को खाली जगह पर सुरक्षित तरीके से उड़ा दिया। सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इससे पहले सोमवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

जम्मूः पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जबरदस्त गोलाबारी की गई। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की।

एलओसी के उस पार से पाकिस्तानी सेना भारत के उरी सेक्टर के रिहायशी इलाकों में अंधाधुंध गोलाबारी कर रही है।उन्हीं अनगिनत बारूदी गोलों में से एक जिंदा शेल मकान के पास गिर गया। सेना की बम डिस्पोसल स्क्वाड ने मौके पर पहुंचकर इस शेल को खाली जगह पर सुरक्षित तरीके से उड़ा दिया। 

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मंगलवार सुबह 6:30 बजे एक बार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इससे पहले सोमवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। वहीं बीते रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत पांच आतंकियों को ढेर किया था।

लद्दाख सरहद पर चीन के साथ तनातनी के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतें भी तेज हो गई हैं। पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले केरन और रामपुर सेक्टर के बाद उरी में भी पाकिस्तान ने बेतहाशा गोलाबारी की। 

सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की।इस फायरिंग का भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया। बीते दिनों में पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर तोड़ा है।

 

Web Title: Jammu and Kashmir Ceasefire violation Pakistan does not agree, Pak shelling in Poonch and Uri, Indian soldiers befitting reply

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे