लाइव न्यूज़ :

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा- हो सकता है स्पॉन्सरों ने जामिया मिल्लिया के छात्रों को प्रदर्शन के लिए भड़काया

By भाषा | Published: December 17, 2019 5:55 PM

CAA Protest: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय रविवार को तब जंग का मैदान बन गया था जब पुलिस परिसर में दाखिल हुई और उसने बल प्रयोग किया। इससे पहले छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन किया था। 

Open in App
ठळक मुद्देकेंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने कहा कि हो सकता है “प्रायोजकों” द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में जामिया के छात्रों को CAA के खिलाफ प्रदर्शन के लिये उकसाया गया हो। उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई भारतीय नागरिक इस कानून से प्रभावित नहीं होगा। 

केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने मंगलवार को कहा कि हो सकता है “प्रायोजकों” द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के लिये उकसाया गया हो। उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई भारतीय नागरिक इस कानून से प्रभावित नहीं होगा। 

विश्वविद्यालय रविवार को तब जंग का मैदान बन गया था जब पुलिस परिसर में दाखिल हुई और उसने बल प्रयोग किया। इससे पहले छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन किया था। 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री सिंह ने कहा, “इस संशोधित कानून से क्या किसी भारतीय नागरिक को नुकसान होगा?...मैं जामिया मिल्लिया के हर छात्र से पूछना चाहूंगा कि इस (कानून) से कैसे आपकी नागरिकता खतरे में आएगी? क्या आप शरणार्थी हैं जो धार्मिक प्रताड़ना के बाद भारत आए हैं? ” 

उन्होंने कहा, “मुझे पक्का विश्वास है कि इसमें जो नजर आ रहा है उससे कहीं ज्यादा कुछ है। और इसके पीछे, प्रायोजक होंगे। वहां कोई होगा जो इसे भड़का रहा है। हमारे देश में, गलतफहमी तेजी से फैलती है। पहले हम अखबार देखते थे और कहते थे कि अगर यह अखबार में छपा है तो सच होगा। अब हम वाट्सऐप देखते हैं और कहते हैं कि यह सच होगा।” 

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, “हमें तार्किक होने की जरूरत है...पहले हम यह समझें कि वे किसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। यह आपको कैसे प्रभावित कर रहा है? यह मुझे प्रभावित नहीं कर रहा...किसी भी भारतीय नागरिक को प्रभावित नहीं कर रहा।” सिंह यहां फिक्की और इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘कुशल सीमा प्रबंधन 2019’ सम्मेलन से इतर बात कर रहे थे।

टॅग्स :नागरिकता संशोधन कानून 2019वीके सिंहजामिया मिल्लिया इस्लामियादिल्लीमोदी सरकारएनडीए सरकार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजस्थान: जयपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को निकाला गया

क्राइम अलर्टFarrukhabad: भैया, मामा ने कई बार लूटी मेरी आबरू, पीड़िता ने चचेरे मामा पर लगाए आरोप

भारतArvind Kejriwal Press Conference: 'हमारी पार्टी को कुचलने के लिए मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', मोदी पर बरसे केजरीवाल

भारतThunderstorm Hits Delhi-NCR: दिल्ली में धूल भरी आंधी से पेड़ उखड़े, इमारतों को नुकसान, दो की मौत और 23 घायल, दिल्ली हवाईअड्डे पर नौ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टWest Delhi: खूबसूरत भाभी को देख जागा, 'हवस का भूखा भेड़िया', भाई की कर दी हत्या

भारत अधिक खबरें

भारतCBSE Class 12 Result 2024: सीबीएसई ने 12वीं के नतीजे किए जारी, ऐसे करें चेक

भारतLok Sabha Elections 2024: खुद बेली रोटी, लंगर में परोसा भोजन, पटना साहिब गुरुद्वारे में इस रूप में दिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखें तस्वीरें और वीडियो

भारतब्लॉग: तालाब बुझा सकते हैं सबकी प्यास

भारतLok Sabha Election 2024: 'YSRCP ने 15 बूथ एजेंटों का किया अपहरण', चंद्रबाबू नायडू की TDP का आरोप

भारतLok Sabha Elections 2024: अगर मोदी सरकार को नहीं हराया गया तो देश को ‘‘काले दिन’’ देखने पड़ेंगे, उद्धव ठाकरे का प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला