लाइव न्यूज़ :

बोरिस जॉनसन को लेकर जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर किया परोक्ष हमला, ट्वीट कर कही ये बात, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: June 10, 2023 10:56 AM

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।

Open in App
ठळक मुद्देब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को संसद की सदस्यता से अचानक इस्तीफा देकर पूरे देश को चौंका दिया।जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लेकर परोक्ष हमला किया।रमेश ने कहा कि ब्रिटेन में एक संसदीय समिति ने जांच की और निष्कर्ष निकाला कि पीएम बोरिस जॉनसन ने संसद में झूठ बोला।

नई दिल्ली: ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को संसद की सदस्यता से अचानक इस्तीफा देकर पूरे देश को चौंका दिया। 

उन्होंने एक संसदीय समिति के इस बयान के बाद यह कदम उठाया कि जॉनसन द्वारा अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में कोविड-19 की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर '10 डाउनिंग स्ट्रीट' (प्रधानमंत्री आवास) में पार्टियां आयोजित करने के मुद्दे पर संसद को भ्रमित करने के मामले में प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। जॉनसन (58) इस मामले में एक संसदीय समिति की जांच का सामना कर रहे हैं।

ब्रिटिश और भारतीय संसद के बीच तुलना करते हुए रमेश ने कहा, "कल्पना कीजिए कि अगर हम वास्तव में कार्यात्मक संसदीय लोकतंत्र होते, जैसे हम तथाकथित अच्छे दिन आने से पहले हुआ करते थे।" 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "अच्छे दिन" नारे का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया था।

जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा, "ब्रिटेन में एक संसदीय समिति ने जांच की और निष्कर्ष निकाला कि पीएम बोरिस जॉनसन ने संसद में झूठ बोला। उन्होंने अब सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया है और राजनीति छोड़ दी है, वे अभी के लिए कहते हैं। कुछ और भी प्रधानमंत्री हैं जो संसद और देश को ट्रूथफ्री स्वीटनर्स की दैनिक खुराक देते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "सोचिए अगर उन्हें उनके झूठ, विकृतियों, मनगढ़ंत बातों और ज्वलंत राष्ट्रीय मुद्दों पर चुप्पी के लिए जवाबदेह ठहराया जाए। कल्पना कीजिए कि अगर हम वास्तव में एक कार्यात्मक संसदीय लोकतंत्र होते, जैसे हम तथाकथित अच्छे दिन आने से पहले हुआ करते थे।"

टॅग्स :Jairam Rameshब्रिटेनBritainBharatiya Janata Party
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग आज, रायबरेली-अमेठी संग यूपी की इन 14 सीटों पर होगा मतदान

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

भारतममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर बुरे फंसे भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय, TMC ने किया चुनाव आयोग का रुख

भारतLok Sabha Elections 2024: "प्रधानमंत्री जी अभी तक राहुल गांधी के दिये 'बहस के निमंत्रण' को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए हैं", जयराम रमेश का मोदी पर तीखा हमला

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी