लाइव न्यूज़ :

'इंडिया' गठबंधन को पंजाब में नहीं मिलेगा मौका! राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना रही 'आप', मंत्री ने दिया बयान

By अंजली चौहान | Published: September 06, 2023 5:00 PM

पंजाब के मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा, आप सभी लोकसभा सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह के तहत चुनाव लड़ेगी।

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब में आप की पर्यटन मंत्री ने कहा कि आप पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगीपंजाब में आप की पर्यटन मंत्री ने कहा कि आप पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगीइंडिया गठबंधन के बावजूद कांग्रेस और आप नेता पंजाब में गठबंधन को तैयार नहीं

अमृतसर: कई दलों को मिलाकर बीजेपी को हराने के इरादे से बनाया गया इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव साथ में लड़ने की रणनीति तैयार करने में जुटा हुआ है।

इस बीच, पंजाब की आप सरकार की मंत्री अनमोल गगन मान के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं राज्य में चुनाव को लेकर आप नेता और मंत्री ने कहा कि पंजाब में कोई गठबंधन नहीं होगा आप अकेले चुनाव लड़ेगी।

निश्चिततौर पर आप मंत्री का ये बयान इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस नेता राज्य में गठबंधन के खिलाफ सामने आए।

मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और पार्टी अपने चुनाव चिन्ह के तहत चुनाव लड़ेगी। राष्ट्रीय स्तर पर निर्णय आलाकमान द्वारा किया जाएगा, लेकिन आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा, हम कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते।

राज्य कांग्रेस नेता भी गठबंधन के खिलाफ 

गौरतलब है कि राज्य में कई कांग्रेस नेता भी राज्य में सत्तारूढ़ आप के साथ चुनावी गठबंधन करने के खिलाफ सामने आए। गठबंधन का विरोध करने वाले कांग्रेस नेताओं के संबंध में राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि इस मुद्दे को पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष उठाया जाएगा।

राजा वारिंग ने कहा कि ऐसे लोग हैं जो इसके पक्ष में हैं और इसके विरुद्ध हैं। यह पार्टी का आंतरिक मामला है; हम अपने नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने हमें सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है।

राजा वारिंग ने मंगलवार को कहा कि वे पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

इस बीच पंजाब में कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला सर्वोच्च है। सिद्धू ने ट्वीट किया, "पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च है।

यह एक बड़े उद्देश्य के लिए है। संविधान की भावना का सम्मान करने और संवैधानिक मूल्यों से अपनी ताकत खींचने वाली जंजीरों में जकड़ी संस्थाओं को मुक्त करने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखा गया है।" उन्होंने कहा, "हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए स्वार्थी निहित स्वार्थों से भरी तुच्छ, नाशवान पंप राजनीति को त्याग दिया जाना चाहिए।"

राज्य में कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं। पार्टी सदस्यों ने राज्य कांग्रेस प्रमुख और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा से गठबंधन के खिलाफ अपनी भावनाओं को पार्टी नेतृत्व तक पहुंचाने के लिए भी कहा।

टॅग्स :इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया)पंजाब कांग्रेसआम आदमी पार्टीपंजाब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतArvind Kejriwal In AAP Office: '21 दिन में पूरे देश में घूमूंगा, 1 दिन में 36 घंटे काम करूंगा', 'आप', कार्यालाय से बोले केजरीवाल

भारतArvind Kejriwal On Narendra Modi: 'सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया था', केजरीवाल ने खुद किया खुलासा

भारतArvind Kejriwal Press Conference: 'हमारी पार्टी को कुचलने के लिए मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', मोदी पर बरसे केजरीवाल

भारतArvind Kejriwal Interim Bail: तिहाड़ जेल से निकलते ही गरजे सीएम केजरीवाल, बोले- "हमें तानाशाही से देश बचाना है..."

भारतSupreme Court On Arvind Kejriwal: 'उन्हें पहले या बाद में गिरफ्तार किया जा सकता था' अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतPM Modi Patna Roadshow: पटना में पहली बार पीएम मोदी करेंगे रोड-शो, एसपीजी ने सुरक्षा पर किया फोकस, इन रास्ते पर जानें से बचिए, देखिए रूट

भारतNitish Kumar: ...'सॉरी, रामविलास जी के बेटे को वोट दीजिए', नीतीश की फिर फिसली जुबान

भारतMother’s Day 2024: जानिए मदर्स डे का इतिहास, पढ़िए मां पर लिखे गए ये खूबसूरत शेर, 12 मई को मनाया जाएगा मातृ दिवस

भारतBihar LS polls 2024 Phase 4: पांच सीट, 55 प्रत्याशी, 13 मई को वोटिंग और 96 लाख मतदाता, इन सीटों पर पड़ेंगे वोट, जानें समय सारिणी

भारतAmit Shah Reply Arvind Kejriwal: '75 साल का रिटायरमेंट नरेंद्र मोदी के लिए नहीं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह