शाम सात बजे तक के समाचार: स्पेन में पिछले 24 घंटे में 849 लोगों की मौत, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 227 नये मामले सामने आये

By भाषा | Published: March 31, 2020 07:41 PM2020-03-31T19:41:04+5:302020-03-31T19:41:04+5:30

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 227 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत हुई।

In Spain, 849 people died in the last 24 hours, in the last 24 hours 227 new cases of corona were reported in India. | शाम सात बजे तक के समाचार: स्पेन में पिछले 24 घंटे में 849 लोगों की मौत, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 227 नये मामले सामने आये

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsभारत सरकार जमात में शामिल करीब 300 विदेशी नागरिकों को प्रतिबंधित कर सकती है।दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक समारोह में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

नयी दिल्ली:  भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम सात बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

 वायरस संक्रमण मंत्रालय कोरोन के 227 नये मामले सामने आये, लॉकडाउन का पालन नहीं होने के कारण बढ़ रही मरीजों की संख्या : सरकार नयी दिल्लीः स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 227 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी देते हुये मंगलवार को बताया कि संक्रमण को रोकने के लिये लागू किये गये देशव्यापी लॉकडाउन का पालन ठीक से नहीं होने के कारण मामले बढ़ रहे हैं। इनके साथ ही संक्रमण के खतरे वाले इलाके (हॉटस्पॉट) भी बढ़ रहे हैं। 

जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले करीब 300 विदेशी नागरिकों पर लग सकता है प्रतिबंध नयी दिल्लीः भारत सरकार उन करीब 300 विदेशी नागरिकों को प्रतिबंधित कर सकती है जो पर्यटक वीजा पर आने के बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन में एक इस्लामी संगठन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

 निजामुद्दीन पश्चिम में संपन्न आयोजन में शामिल हुए लोगों में से 24 को कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि नयी दिल्लीः दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक समारोह में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

ईएमआई बैंक ने शाखाओं से मासिक किस्त भुगतान पर रोक, आरबीआई के अन्य राहत उपायों को अमल में लाने को कहा नयी दिल्लीः बैंकों ने कोरोना वायरस महामारी और उसकी रोकथाम के लिये ‘लॉकडाउन’ से लोगों को राहत देने के लिये आवास, वाहन और फसल समेत सभी प्रकार के मियादी कर्जों की किस्त लौटाने पर तीन महीने की रोक को लेकर अपनी शाखाओं को इसे अमल में लाने को लेकर कदम उठाने को कहा है।

कामगार वायरस: केन्द्र पलायन रोके और सही जानकारी देने के लिये 24 घंटे के भीतर पोर्टल बनाये: न्यायालय नयी दिल्लीः उच्चतम न्यायालय ने कोरोना वायरस की वजह से कामगारों के पलायन को रोकने और 24 घंटे के भीतर इस महामारी से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराने के लिये एक पोर्टल बनाने का केन्द्र को मंगलवार को निर्देश दिया। न्यायालय ने कहा कि इस पोर्टल से महामारी से संबंधित सही जानकारी जनता को उपलब्ध करायी जाये

प्रादे21 वायरस तकनीक दावा काशी हिंदू विवि ने किया कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की नयी तकनीक खोजने का दावा वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की ऐसी नई तकनीक खोजने में कामयाबी मिलने का दावा किया है जिससे महज घंटे भर में इसकी सटीक जांच की जा सकेगी।

प्रादे69 महाराष्ट्र अदालत एलगार जमानत एलगार परिषद मामले में अदालत ने दो आरोपियों की जमानत याचिका खारिज की मुंबईः मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को एलगार परिषद मामले में गिरफ्तार दो कार्यकर्ताओं की अस्थायी जमानत याचिका अस्वीकार कर दी। उन्होंने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर जेल से छोड़ने का अनुरोध किया था।

प्रादे62 वायरस इंदौर संक्रमण उत्सवधर्मी इंदौर में कर्फ्यू के सन्नाटे के बीच लगातार फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण इंदौर (मध्यप्रदेश) देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी के स्थानीय स्तर पर तेजी से फैलने से सरकारी तंत्र की चिंताएं बढ़ गयी हैं।

वि25 वायरस स्पेन मृतक संख्या कोरोना वायरस से स्पेन में पिछले 24 घंटे में 849 लोगों की मौत: सरकार मैड्रिडः स्पेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से रिकार्ड 849 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 8,189 हो गई है।

वि5 वायरस अमेरिका टीका जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना वायरस टीके का मनु्ष्य पर परीक्षण इस साल सितंबर में वाशिंगटनःजॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि उसने कोरोना वायरस के इलाज के लिए संभावित टीके की पहचान की है जिसका सितंबर माह में मनुष्यों पर परीक्षण किया जाएगा और यह अगले साल के शुरुआती महीनों में आपात इस्तेमाल के लिए उपलब्ध भी हो सकता है।

वि4 वायरस विश्व बैंक अर्थव्यवस्था एशिया की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ रही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस: विश्व बैंक वाशिंगटनः विश्व बैंक ने अनुमान जाहिर किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस साल चीन तथा अन्य पूर्वी एशिया प्रशांत देशों में अर्थव्यवस्था की रफ्तार बहुत धीमी रहने वाली है जिससे लाखों लोग गरीबी की ओर चले जाएंगे।

खेल21 खेल बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग बैडमिंटन रैंकिंग पर रोक, 17 मार्च की रैंकिंग के आधार पर भावी टूर्नामेंटों में प्रवेश और वरीयता नयी दिल्लीः बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने मंगलवार को विश्व रैंकिंग फ्रीज (बंद) करने का फैसला किया और कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू होगा तो 17 मार्च तक के स्थान के आधार पर प्रवेश और वरीयता दी जायेगी।

खेल3 खेल वायरस एथलेटिक्स विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन टला, 2022 में होगी पेरिसः कोविड-19 महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन 2021 की जगह अब 2022 में होगा।

प्रादे75 बंगाल वायरस ममता कोरोना वायरस: ममता दीदी लोगों को समझा रहीं भौतिक दूरी बनाए रखने का तरीका कोलकताः कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले कई दिनों से बााजारों में जाकर लोगों को एक-दूसरे से भौतिक दूरी बनाए रखने का तरीका समझा रही हैं। वह बाजार पहुंचती हैं और ईंट-पत्थर का कोई टुकड़ा उठाकर अपने इर्द-गिर्द एक गोला खींच लेती हैं। 

Web Title: In Spain, 849 people died in the last 24 hours, in the last 24 hours 227 new cases of corona were reported in India.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे