ट्रेन हुई लेट तो एग्जाम में पहुंचना छात्रा के लिए हो गया मुश्किल, रेलवे को मिली खबर तो बढ़ाई रफ्तार और फिर...

By अमित कुमार | Published: February 3, 2021 03:25 PM2021-02-03T15:25:57+5:302021-02-03T15:25:57+5:30

रेलवे ने एक छात्रा को उसके परीक्षा केंद्र पर तय समय पर पहुंचाने में मदद की। रेलवे के इस प्रयास को देख हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

in bihar train was delayed due to late examination the railway increased the speed know what happend | ट्रेन हुई लेट तो एग्जाम में पहुंचना छात्रा के लिए हो गया मुश्किल, रेलवे को मिली खबर तो बढ़ाई रफ्तार और फिर...

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsठंड के दिनों में ट्रेनों का लेट होना आम बात है।ट्रेन लेट होने के कारण कई मौकों पर लोगों को अपने जरूर काम छोड़ने पड़ जाते हैं। ट्रेन की देरी के कारण एक छात्रा भी अपना एग्जाम मिस करने वाली थी।

भारत में ट्रेन लेन होना आम बात है। लंबे सफर करने वाले यात्रियों को इन परेशानियों से गुजरना पड़ता है। ठंड के मौसम में कोहरे के कारण ज्यादातर ट्रेनें अक्सर अपने समय से देरी से चलती है। अक्सर रेलवे से आम लोगों की ट्रेन लेट होने की शिकायत रहती है। बहुत कम मौकों पर ऐसा होता है कि यात्री अपने स्थान पर निर्धारित समय पर पहुंच पाते हैं। 

दैनिक जागरण में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक छात्रा का एगेजाम ट्रेन लेट होने के कारण छूटने वाला था। जिसके बाद उसके भाई ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए रेलवे को दी। रेलवे ने छात्रा की मुश्किलों को समझते हुए उसे बहुत ही समझदारी के साथ हल किया। रेलवे के इस पहल को देखकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। 

दरअसल,  गाजीपुर जिले की नाजिया तबस्‍सुम का डीएलएड बैक पेपर का परीक्षा केंद्र वल्‍लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कालेज में था। परीक्षा दोपहर में थी लेकिन जिस ट्रेन से छात्रा को एग्जाम देने जाना था वह अपने सामय से ढाई घंटे देरी से चल रही थी। छपरा वाराणसी सिटी एक्‍सप्रेस (05111) की वजह से छात्रा का एग्जाम छूटने ही वाला था।

ऐसे में छात्रा के भाई ने इसकी जानकारी ट्विटर पर रेलवे को टैग करते हुए शेयर की। इसके बाद रेलवे ने छात्रा के भाई को ट्रेन टाइम से पहुंचने का भरोसा दिलाया। जो ट्रेन मऊ तक लगभग तीन घंटे लेट थी वह वाराणसी सिटी तक आते आते मात्र दो ही घंटे की देरी के साथ 11 बजे तक पहुंच गई। इसके बाद छात्रा अपने परीक्षा सेंटर पर तय समय पर पहुंच गई। 

Web Title: in bihar train was delayed due to late examination the railway increased the speed know what happend

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे