विश्वविद्यालय की रैंकिंग सुधारना पहली प्राथमिकताः प्रो. संगीता श्रीवास्तव

By भाषा | Published: December 1, 2020 12:13 AM2020-12-01T00:13:41+5:302020-12-01T00:13:41+5:30

Improving the ranking of the university is the first priority: Prof. Sangeeta Srivastava | विश्वविद्यालय की रैंकिंग सुधारना पहली प्राथमिकताः प्रो. संगीता श्रीवास्तव

विश्वविद्यालय की रैंकिंग सुधारना पहली प्राथमिकताः प्रो. संगीता श्रीवास्तव

प्रयागराज, 30 नवंबर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने बुधवार को कुलपति का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से कहा कि रिक्त पदों को भरकर इस विश्वविद्यालय की रैंकिंग में सुधार लाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति संगीता ने कहा कि यूजीसी के मानदंडों का अक्षरशः पालन करते हुये उत्कृष्टकोटि के शिक्षकों एवं कर्मचारियों का चयन किया जाएगा और इससे न केवल पठन-पाठन का वातावरण सुधरेगा वरन विश्वविद्यालय की गिरती रैंकिंग में भी अपेक्षित सुधार होगा।

इसी क्रम में उन्होने नई शिक्षानीति के प्रावधानों को लागू करने के लिए अपेक्षित वातावरण के निर्माण के प्रति भी अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Improving the ranking of the university is the first priority: Prof. Sangeeta Srivastava

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे