IMD ने यूपी के इन जिलों में भारी बारिश व आकाशीय बिजली गिरने को लेकर जारी की चेतावनी

By अनिल शर्मा | Published: August 12, 2023 08:36 AM2023-08-12T08:36:39+5:302023-08-12T08:38:15+5:30

आईएमडी ने 11 अगस्त को जारी बुलेटिन में कहा कि अगले 5 दिनों तक मौसम में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

IMD issued warning regarding heavy rain and lightning in UP many districts of | IMD ने यूपी के इन जिलों में भारी बारिश व आकाशीय बिजली गिरने को लेकर जारी की चेतावनी

IMD ने यूपी के इन जिलों में भारी बारिश व आकाशीय बिजली गिरने को लेकर जारी की चेतावनी

HighlightsIMD ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है।उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने शनिवार सुबह 8:30 बजे से रविवार सुबह 8:30 बजे तक के लिए यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों तथा पूरे उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती जिले में बारी बारिश की संभावन है। वहीं बिजनौर, सीतापुर, बरेली, रामपुर, सहारनपुर, गोंडा, बस्ती और गोरखुपर समते राज्य के 21 जिलों में आँधी-तूफान आने और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर चेतालनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने कहा कि राज्य मेंमानसून सामान्य रहा। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई तथा राज्य में एक या दो स्थानों में भारी हुई। आईएमडी ने 11 अगस्त को जारी बुलेटिन में कहा कि अगले 5 दिनों तक मौसम में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

Web Title: IMD issued warning regarding heavy rain and lightning in UP many districts of

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे