यदि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि न रोकी तो सेना देश के अंदर दूर तक घुसेगी और शिविरों को नष्ट कर देगीः मलिक

By भाषा | Published: October 21, 2019 06:28 PM2019-10-21T18:28:03+5:302019-10-21T18:28:03+5:30

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की यह टिप्पणी भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कई आतंकवादी शिविरों और पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाये जाने के एक दिन बाद आयी है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पड़ोसी देश की ओर से ‘‘बिना उकसावे की गोलीबारी’’ के बाद की थी।

If Pakistan does not stop terrorist activity against India, then the army will penetrate far inside the country and destroy the camps: Malik | यदि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि न रोकी तो सेना देश के अंदर दूर तक घुसेगी और शिविरों को नष्ट कर देगीः मलिक

पाकिस्तान को सही तरीके से पेश आना होगा और इन आतंकवादी शिविरों को बंद करना होगा।

Highlightsपाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाये जाने के एक दिन बाद आयी है।भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पड़ोसी देश की ओर से ‘‘बिना उकसावे की गोलीबारी’’ के बाद की थी।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कहा कि यदि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां नहीं रोकी तो सेना देश के अंदर दूर तक घुसेगी और आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर देगी।

मलिक की यह टिप्पणी भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कई आतंकवादी शिविरों और पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाये जाने के एक दिन बाद आयी है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पड़ोसी देश की ओर से ‘‘बिना उकसावे की गोलीबारी’’ के बाद की थी।

मलिक ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘पाकिस्तान को सही तरीके से पेश आना होगा और इन आतंकवादी शिविरों को बंद करना होगा। यदि वह सही तरीके से पेश नहीं आता तो हम भीतर घुसकर इन शिविरों को नष्ट कर देंगे।’’ उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां बंद नहीं की तो भारत आतंकवादी शिविरों के खिलाफ रविवार से भी कड़ी कार्रवाई करेगा।

पाकिस्तान की बिना उकसावे की गोलीबारी का कड़ा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित नीलम घाटी में चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की।

इसमें पाकिस्तान के छह से 10 सैनिक और इतने ही आतंकवादी मारे गए। मलिक ने साथ ही कश्मीर के भीतर ‘‘शरारती तत्वों’’ से भी कहा कि वे अपनी गतिविधियां छोड़ दें और राज्य के विकास में अपनी भूमिका निभायें। उन्होंने कहा, ‘‘जो युवा इधर उधर घूम रहे हैं (जबर्दस्ती बंद कराने के लिए) वे यह सब बंद कर दें। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्हें अभी तक क्या प्राप्त हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें कुछ भी नहीं मिलने वाला..एक नवम्बर से एक नया कश्मीर होगा और लोगों को राज्य के विकास में योगदान करना चाहिए।’’ केंद्र ने गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के तहत राज्य का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों...जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया। ये दोनों केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आ जाएंगे। 

Web Title: If Pakistan does not stop terrorist activity against India, then the army will penetrate far inside the country and destroy the camps: Malik

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे