Lok Sabha Elections 2024: "बीजेपी का इतिहास सामूहिक हत्याओं का है", तृणमूल नेता कुणाल घोष ने अभिषेक बनर्जी की 'हत्या' के प्रयास पर घेरा भगवा पार्टी को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2024 10:24 AM2024-04-25T10:24:11+5:302024-04-25T10:31:57+5:30

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की कथित हत्या की साजिश की आलोचना करते हुए कहा कि 'बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा है।

Lok Sabha Elections 2024: "BJP's history is of mass murders", Trinamool leader Kunal Ghosh cornered the saffron party on the attempt to 'kill' Abhishek Banerjee | Lok Sabha Elections 2024: "बीजेपी का इतिहास सामूहिक हत्याओं का है", तृणमूल नेता कुणाल घोष ने अभिषेक बनर्जी की 'हत्या' के प्रयास पर घेरा भगवा पार्टी को

फाइल फोटो

Highlightsतृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा हैजो लोग ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और तृणमूल के खिलाफ जीत नहीं सकते वो साजिश कर रहे हैंजिस व्यक्ति को कोलकाता पुलिस ने पकड़ा है, उसने एक बड़ी साजिश की ओर इशारा किया है

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष ने बीते बुधवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी पर कथित हत्या के प्रयास की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि 'बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा है।

कुणाल घोष ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ''बीजेपी का इतिहास सामूहिक हत्याओं का है, इसलिए वे किसी अन्य पार्टी पर कीचड़ उछालकर खुद को साफ नहीं दिखा सकते।"

मामले में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का आरोप लगाते हुए घोष ने कहा कि इस तरह के हमले ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और टीएमसी को हराने में असमर्थ लोगों द्वारा अपनाई गई रणनीति हैं।

उन्होंने कहा, "यह राजनीति का मामला नहीं है। जो लोग ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और टीएमसी के खिलाफ नहीं जीत सकते, वे हमला करने का दूसरा तरीका ढूंढ रहे हैं। जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसने एक बड़ी साजिश की ओर इशारा किया है।"

इससे पहले 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि बीजेपी का एक नेता उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की हत्या करना चाहता है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने बीरभूम में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "तृणमूल के गद्दारों में से एक ने कहा कि वे बम फेंकेंगे। यदि आप मेरे प्रति द्वेष रखते हैं, तो आप मुझ पर बम से हमला कर दें। लेकिन आपने अभिषेक को मारने की कोशिश की। हालांकि हमें इसकी जानकारी पहले ही मिल गई थी।"

टीएमसी सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि अगर बीजेपी ने उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को मिलने का समय दिया होता तो वह उन्हें गोली मार देती। ममता बनर्जी ने कहा, "हत्या के आरोपियों ने अभिषेक के घर की रेकी की, उन्हें बुलाया और मिलने का समय मांगा। अगर अभिषेक ने उन्हें समय दिया होता, तो वह गोली मारकर भाग गए होते।"

22 अप्रैल को कोलकाता पुलिस ने 2008 के मुंबई हमलों से जुड़े एक व्यक्ति को पकड़ने का दावा किया था, जो कथित तौर पर अभिषेक बनर्जी के आवास और कार्यालय की निगरानी कर रहा था।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "BJP's history is of mass murders", Trinamool leader Kunal Ghosh cornered the saffron party on the attempt to 'kill' Abhishek Banerjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे