सिक्किम के राजभवन में घुसा हिमालयी काला भालू, चट कर गया चिकन

By भाषा | Published: October 21, 2021 07:30 PM2021-10-21T19:30:51+5:302021-10-21T19:30:51+5:30

Himalayan black bear enters Sikkim's Raj Bhavan, licks chicken | सिक्किम के राजभवन में घुसा हिमालयी काला भालू, चट कर गया चिकन

सिक्किम के राजभवन में घुसा हिमालयी काला भालू, चट कर गया चिकन

गंगटोक, 21 अक्टूबर सिक्किम की राजधानी गंगटोक में स्थित राज भवन में बृहस्पतिवार को एक हिमालयी काला भालू घुस गया जिसे कई घंटे चले अभियान के बाद निकाला जा सका। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भालू को पहली बार राज भवन के कर्मचारियों ने आधी रात को देखा जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई।

अधिकारियों ने कहा कि भालू, परिसर के कर्मचारी क्वार्टर में कुछ चिकन चट कर गया जिससे लोगों में और भय व्याप्त हो गया।

वन अधिकारी पूरी रात परिसर में गश्त लगाते रहे और सुबह होते ही उसे पकड़ने का अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने बताया कि दोपहर 12 बजे रीछ को बेहोश कर पकड़ लिया गया। डिविजनल वन अधिकारी डेचेन लाचुंग्पा ने कहा, “भालू एक पुलिया के पीछे छिपा था। पहली बार उसे बेहोशी वाली गोली नहीं लगी तो हमें दूसरी गोली (ट्रैंक्विलाइजर) चलानी पड़ी।”

अधिकारियों ने कहा कि भालू को पांगलखा वन्यजीव अभयारण्य में छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिमालयी काला भालू एक विलुप्तप्राय प्रजाति है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Himalayan black bear enters Sikkim's Raj Bhavan, licks chicken

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे