जम्मू-कश्मीर में बारिश का कहर, वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा रुकी, कई मकान ध्वस्त

By सुरेश डुग्गर | Published: July 31, 2019 04:05 PM2019-07-31T16:05:33+5:302019-07-31T16:05:33+5:30

Jammu-Kashmir: भूस्खलन के कारण वैष्णो देवी यात्रा के नए ट्रैक को निलंबित कर दिया गया है। इस ट्रैक से वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को पारंपरिक ट्रैक से यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

Heavy rainfall in jammu kashmir, vaishno devi and amarnath yatra stops | जम्मू-कश्मीर में बारिश का कहर, वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा रुकी, कई मकान ध्वस्त

File Photo

जम्मू कश्मीर में बारिश का कहर पिछली रात से ही जारी है। कई इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है। भूस्खलन की घटनाओं के कारण वैष्णो देवी तथा अमरनाथ की यात्राएं स्थगित कर दी गई हैं। कई मकान भी गिर गए हैं। एक बच्चे की मौत की खबर है जबकि कई घायल हैं।

उधमपुर में कई मकानों के गिरने की खबर है। इसमें 8 साल के पवन कुमार की मौत हो गई है जबकि कई अन्य जख्मी भी हुए हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

भूस्खलन के कारण वैष्णो देवी यात्रा के नए ट्रैक को निलंबित कर दिया गया है। इस ट्रैक से वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को पारंपरिक ट्रैक से यात्रा करने की अनुमति दी गई है। वहीं, खराब मौसम की वजह से कटरा-सांझीछत सेक्टर से हेलीकाप्टर सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है।

खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा को जम्मू से स्थगित कर दिया गया। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के नजदीक कई जगह भूस्खलन होने से मार्ग बंद है जिस कारण प्रशासन ने जम्मू से बाबा अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना नहीं किया। यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर में डेढ़ हजार के करीब श्रद्धालुओं ने डेरा डाला हुआ है।

डीएसपी ट्रैफिक एलके तनेजा के मुताबिक, भूस्खलन की घटना कल रात हुई थी, लगातार हो रही बारिश की वजह से राजमार्ग पर बहकर आए मलबे की सफाई का कार्य प्रभावित हो रहा है। साथ ही कई कारें फंसी हुई हैं। अधिकारियों ने कई इलाकों मंे बाढ़ का अलर्ट भी जारी किया है।

Web Title: Heavy rainfall in jammu kashmir, vaishno devi and amarnath yatra stops

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे