सरकार ने लद्दाख के लिए अपने सभी वादे पूरे किए : जितेन्द्र सिंह

By भाषा | Published: November 12, 2020 09:28 PM2020-11-12T21:28:51+5:302020-11-12T21:28:51+5:30

Government fulfills all its promises for Ladakh: Jitendra Singh | सरकार ने लद्दाख के लिए अपने सभी वादे पूरे किए : जितेन्द्र सिंह

सरकार ने लद्दाख के लिए अपने सभी वादे पूरे किए : जितेन्द्र सिंह

नयी दिल्ली, 12 नवंबर केन्द्रीय गृह मंत्री जितेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि केन्द्र ने लद्दाख क्षेत्र के प्रति अपने सभी वादों को पूरा किया है।

केन्द्र शासित प्रदेश से आए शिष्टमंडल से बातचीत में उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में लद्दाख को एक विश्वविद्यालय, मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज का तोहफा दिया गया है।

कार्मिक मामलों के मंत्री सिंह ने कहा, ‘‘इस सरकार ने क्षेत्र के प्रति अपने सभी वादों को हमेशा पूरा किया है।’’

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, लद्दाख स्वायत हिल विकास परिषद (एलएएचडीसी), लेह के प्रमुख और सीईओ ताशी ग्यालसन और भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल के नेतृत्व वाले शिष्टमंडल ने यहां सिंह से भेंट की।

सिंह ने एलएएचडीसी चुनावों में भाजपा की जीत पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद लद्दाख में पहली बार चुनाव कराए गए।

शिष्टमंडल को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लद्दाख और अन्य सुदूर क्षेत्रों की मांगों को प्राथमिकता दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government fulfills all its promises for Ladakh: Jitendra Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे