गिलगिट-बल्तिस्तान व पीओके कब्जाए गए क्षेत्र हैं, POK पर आतंकियों का कब्जाः रावत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 25, 2019 06:22 PM2019-10-25T18:22:58+5:302019-10-25T18:46:37+5:30

पाकिस्तान अवैध तरीके से उन पर कब्जा कर रखा है। सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों का नियंत्रण है। रावत ने कहा कि कश्मीर में हम जनजीवन सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उसे बाधित करने की कोशिशें की जा रही हैं।

Gilgit-Baltistan and POK are occupied areas, POK is occupied by terrorists: Rawat | गिलगिट-बल्तिस्तान व पीओके कब्जाए गए क्षेत्र हैं, POK पर आतंकियों का कब्जाः रावत

इसलिए पीओके और गिलगित-बाल्तिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है।

Highlightsअनुच्छेद 370 अस्थायी था। जब इसमें पहले संशोधन किए गए थे तब पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति नहीं जतायी थी।जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित-बाल्तिस्तान शामिल हैं।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान पर करारा हमला बोला है। दिल्ली में शुक्रवार को रावत ने कहा कि गिलगिट-बल्तिस्तान व पीओके कब्जाए गए क्षेत्र हैं।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। जनरल रावत ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में यह भी कहा कि गिलगिट-बल्तिस्तान और पीओके पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में सामान्य स्थिति को खराब करने के प्रयास कर रहा है।

पाकिस्तान अवैध तरीके से उन पर कब्जा कर रखा है। सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों का नियंत्रण है। रावत ने कहा कि कश्मीर में हम जनजीवन सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उसे बाधित करने की कोशिशें की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अस्थायी था। जब इसमें पहले संशोधन किए गए थे तब पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति नहीं जतायी थी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जब हम जम्मू और कश्मीर कहते हैं, तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगिट-बल्तिस्तान शामिल हैं। इसलिए पीओके और गिलगिट-बल्तिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है। एक ऐसा क्षेत्र जो हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि मुझे विश्वास दिलाता हूं कि दुनिया में उपलब्ध सबसे अच्छी राइफल, अमेरिका से सिग सॉयर इस साल के अंत तक पैदल सेना के सैनिकों के लिए उपलब्ध होगी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया है, वह पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नियंत्रित नहीं है, यह आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। पीओके वास्तव में एक आतंकवादी नियंत्रित देश या पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है।

 

रावत कहते हैं, "जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है, वह पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नियंत्रित नहीं है। यह आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। पीओके वास्तव में पाकिस्तान का एक आतंकवादी नियंत्रित हिस्सा है।"

Web Title: Gilgit-Baltistan and POK are occupied areas, POK is occupied by terrorists: Rawat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे