नई दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति पर बनी फिल्म कान फिल्म महोत्सव में होगी प्रदर्शित

By भाषा | Published: June 18, 2021 06:15 PM2021-06-18T18:15:35+5:302021-06-18T18:15:35+5:30

Film on New Delhi's pollution situation to be screened at Cannes Film Festival | नई दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति पर बनी फिल्म कान फिल्म महोत्सव में होगी प्रदर्शित

नई दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति पर बनी फिल्म कान फिल्म महोत्सव में होगी प्रदर्शित

नयी दिल्ली, 18 जून भारतीय फिल्मकार राहुल जैन की दिल्ली के प्रदूषण पर बनी डॉक्यूमेंट्री “इनविजिबल डीमन्स” को जलवायु मुद्दों पर कान फिल्म महोत्सव के नए ‘साइडबार’ का हिस्सा होगी। महोत्सव की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि “सिनेमा फॉर द क्लाइमेट” के शीर्षक वाले नए सेक्शन में जलवायु परिवर्तन पर एक ‘फिक्शन’ फिल्म और छह डॉक्यूमेंट्री प्रदर्शित की जाएगी।

जैन की “इनविजिबल डीमन्स” को नई दिल्ली में प्रदूषण के बारे में स्तब्ध करने वाली डॉक्यूमेंट्री बताया गया है और इसमें प्रदूषण कारक सूक्ष्म कणों को ‘अदृश्य शैतान’ बताया गया है।

महोत्सव की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, “राहुल जैन का कैमरा इस पारिस्थितिकी नर्क से गुजरते हुए सांस लेने की कोशिश करता है। इससे हमें कुछ देखने और सोचने का मौका मिलता है।“ जैन नई दिल्ली के हैं और उन्होंने कैलिफोर्निया इंस्टिट्यूट ऑफ द आर्ट्स से स्नातक की डिग्री ली है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Film on New Delhi's pollution situation to be screened at Cannes Film Festival

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे