केंद्रीय मंत्री ने कहा- फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान जाकर बस जाएं, अब्दुल्ला ने आतंकी घटनाएं रोकने के लिए बातचीत की वकालत की थी

By विशाल कुमार | Published: December 14, 2021 03:24 PM2021-12-14T15:24:50+5:302021-12-14T15:27:55+5:30

संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी की यह टिप्पणी श्रीनगर में एक आतंकी हमले के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला द्वारा सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत करने के एक दिन बाद आई है।

farooq-abdullah should-settle in pakistan union minister prahlad joshi | केंद्रीय मंत्री ने कहा- फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान जाकर बस जाएं, अब्दुल्ला ने आतंकी घटनाएं रोकने के लिए बातचीत की वकालत की थी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी. (फाइल फोटो)

Highlightsश्रीनगर में आतंकी हमले के बाद अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की थीकेंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर वह पाकिस्तान को इतना पसंद करते हैं, तो उन्हें वहीं बसना चाहिए.श्रीनगर में कल हुए आतंकी हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

नई दिल्ली: संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए उन्हें पड़ोसी देश में "बसने" के लिए कहा।

जोशी की यह टिप्पणी श्रीनगर में एक आतंकी हमले के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला द्वारा सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत करने के एक दिन बाद आई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, वह कई बार कह चुके हैं कि भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। अगर वह पाकिस्तान को इतना पसंद करते हैं, तो उन्हें वहीं बसना चाहिए।

श्रीनगर में तीन पुलिसकर्मियों की जान लेने वाले आतंकी हमले के बाद सोमवार को फारूक अब्दुल्ला ने सरकार से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने और कश्मीर में शांति लाने का रास्ता खोजने के लिए कहा था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब्दुल्ला ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दोनों को ''अपना अहंकार छोड़कर'' वार्ता के लिए आगे आना चाहिए।  अब्दुल्ला ने घाटी में आतंकवाद के खात्मे के लिए केंद्र से जम्मू-कश्मीर के लोगों का दिल जीतने की भी अपील की।

उन्होंने कहा, "मैं कहता रहूंगा कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए, चाहे आप (मेरी) कितनी भी आलोचना करें। देवेगौड़ा ने भी कोशिश की थी (जब वह प्रधानमंत्री थे)। अटल बिहारी वाजपेयी ने भी कोशिश की थी...।"

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए एनसी नेता ने यह भी टिप्पणी की कि भारत को एक साहसी प्रधान मंत्री की आवश्यकता है जो सभी को एक साथ रख सके - चाहे वह हिंदू, मुस्लिम, सिख, या कोई भी हो।

बता दें कि, आतंकवादियों ने संसद पर हुए हमले की 20वीं बरसी पर सोमवार को श्रीनगर के बाहरी हिस्से में जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस पर गोलीबारी की, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। तीसरे पुलिसकर्मी की मौत आज इलाज के दौरान हुई।

Web Title: farooq-abdullah should-settle in pakistan union minister prahlad joshi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे