किसान प्रदर्शन: दिल्ली के 20 से अधिक मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे अस्थायी तौर पर बंद

By भाषा | Published: January 26, 2021 06:21 PM2021-01-26T18:21:12+5:302021-01-26T18:21:12+5:30

Farmer protests: Temporarily shut the doors of over 20 metro stations in Delhi | किसान प्रदर्शन: दिल्ली के 20 से अधिक मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे अस्थायी तौर पर बंद

किसान प्रदर्शन: दिल्ली के 20 से अधिक मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे अस्थायी तौर पर बंद

नयी दिल्ली, 26 जनवरी राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पों के बाद मंगलवार को कम से कम 20 मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए।

प्रदर्शनकारियों के मध्य दिल्ली में आईटीओ पहुंचने और वहां पुलिस के साथ झड़प के बाद एहतियात के तौर पर तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर सामान्य ट्रेनों का संचालन भी दो घंटे के लिए रोक दिया गया था।

पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया। सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ दिए। राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर परेड के लिए जो मार्ग पूर्व में निर्धारित किया गया था उन्होंने उसका अनुसरण नहीं किया। इतना ही नहीं किसानों का एक समूह लाल किला पहुंचा और वहां गुंबदों पर अपने संगठनों के झंडे लगा दिए।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर सूचित किया कि मेट्रो स्टेशनों के द्वार अस्थायी रूप से बंद किए गए हैं।

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘जामा मस्जिद, दिलशाद गार्डन, झिलमिल और मानसरोवर पार्क स्टेशनों को बंद किया गया है।’’

दिल्ली गेट और आईटीओ मेट्रो स्टेशनों के अलावा ग्रे लाइन पर सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली मेट्रो ने आज दिन में कहा था कि झड़पों के मद्देनजर मध्य और उत्तरी दिल्ली के 10 से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए जाते हैं।

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन का प्रवेश-निकास द्वार बंद है। समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा, सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशनों के भी प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं।’’

केन्द्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने आज उनकी मांग को मानते हुए गणतंत्र दिवस समारोह समाप्त होने के बाद तय रास्ते पर ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति दी थी।

लेकिन किसानों ने तय समय से पहले ही मध्य दिल्ली के लिए कूच किया जिससे हंगामे की स्थिति पैदा हो गई।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ‘‘एहतियात के तौर पर दोपहर साढ़े 12 बजे से ढाई बजे तक तिलक ब्रिज स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmer protests: Temporarily shut the doors of over 20 metro stations in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे