Top Evening News: पीके मिश्रा प्रधानमंत्री के नए सचिव बने, UN महासचिव कश्मीर मुद्दे पर चिंतित, गडकरी ने खेली नई चाल

By भाषा | Published: September 11, 2019 07:33 PM2019-09-11T19:33:32+5:302019-09-11T19:37:39+5:30

Evening Top News: भारत और पाकिस्तान के नेतृत्व से संपर्क करने वाले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस कश्मीर को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका को लेकर काफी चिंतित हैं।

Evening Top News: 11 september 2019, narendra modi, pk mishra nitin gadkari, rishabh pant, sensex, business, crime | Top Evening News: पीके मिश्रा प्रधानमंत्री के नए सचिव बने, UN महासचिव कश्मीर मुद्दे पर चिंतित, गडकरी ने खेली नई चाल

File Photo

बुधवार को शाम छह बजे तक मुख्य समाचार इस प्रकार है...

पीके मिश्रा प्रधानमंत्री के नए प्रधान सचिव नियुक्त

प्रमोद कुमार मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है जबकि पूर्व कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा को नया प्रधान सलाहकार बनाया गया है। यह जानकारी सरकार की ओर से बुधवार को दी गई। 

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामला

दिल्ली की अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला से संबंधित धन शोधन के मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की ईडी की हिरासत बुधवार को पांच दिन के लिये और बढ़ा दी।

- झारखंड पुलिस ने तबरेज़ अंसारी की ‘मॉब लिंचिंग’ (भीड़ हत्या) मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप को गैर इरादतन हत्या में तब्दील करने के अपने फैसले का बुधवार को पुरजोर बचाव किया। पुलिस ने कहा कि यह मामले की जांच और मेडिकल रिपोर्ट पर आधारित है। 

- सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन की सच्चाई का पता लगाने के लिए बुधवार को कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अपरूपा पोद्दार की आवाजों के नमूने लेकर परीक्षण किया। 

- ईरान ने राष्ट्रपति हसन रूहानी और उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के बीच बैठक की संभावना बुधवार को खारिज कर दी।

- भारत और पाकिस्तान के नेतृत्व से संपर्क करने वाले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस कश्मीर को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका को लेकर काफी चिंतित हैं और दोनों देशों से वार्ता के जरिए मुद्दा सुलझाने की अपील की है। 

- भारतीय चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिये गुरूवार को यहां टीम चुनेंगे जिसमें सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का बल्ले से लचर प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिये टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता बना सकता है। 

- वेस्टइंडीज दौरे पर औसत प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बुधवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट श्रृंखला के जरिये नये सिरे से शुरुआत करना चाहते हैं । 

- केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कटौती की मांग के मामले में गेंद वित्त मंत्रालय के पाले में है। गडकरी ने कहा कि जीएसटी में कटौती का फैसला वित्त मंत्रालय के साथ साथ राज्य सरकारों और जीएसटी परिषद को करना है। 

- बैंक, वाहन कंपनियों के शेयरों की अगुवाई में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 125 अंक चढ़ गया। अन्य एशियाई बाजारों के मजबूत रुख से भी यहां धारणा बेहतर हुई। सेंसेक्स लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में लाभ में रहा है। 

Web Title: Evening Top News: 11 september 2019, narendra modi, pk mishra nitin gadkari, rishabh pant, sensex, business, crime

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे