प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री देशमुख के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया

By भाषा | Published: May 11, 2021 12:01 PM2021-05-11T12:01:54+5:302021-05-11T12:01:54+5:30

Enforcement Directorate files money laundering case against former Maharashtra Home Minister Deshmukh | प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री देशमुख के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री देशमुख के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया

नयी दिल्ली, 11 मई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ धन शोधन रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि देशमुख के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत यह मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय अब देशमुख और अन्य लोगों को पूछताछ के लिए तलब कर सकता है।

बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर नियमित मामला दर्ज कर सीबीआई द्वारा की गयी आरंभिक जांच के बाद ईडी ने यह मामला दर्ज किया है। बंबई उच्च न्यायालय ने मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए घूस के आरोपों की जांच करने को कहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Enforcement Directorate files money laundering case against former Maharashtra Home Minister Deshmukh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे