विपक्ष पर एकनाथ शिंदे ने बोला हमला, कहा- "वो केवल पीएम मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन..."

By मनाली रस्तोगी | Published: September 18, 2023 11:47 AM2023-09-18T11:47:26+5:302023-09-18T11:49:01+5:30

एकनाथ शिंदे ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सिर्फ पीएम मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन जंगल में भेड़-बकरियां शेर से मुकाबला नहीं कर सकतीं।

Eknath Shinde Says Oppn Only Thinks About Defeating PM Modi | विपक्ष पर एकनाथ शिंदे ने बोला हमला, कहा- "वो केवल पीएम मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन..."

विपक्ष पर एकनाथ शिंदे ने बोला हमला, कहा- "वो केवल पीएम मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन..."

Highlightsमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विपक्षी दलों की आलोचना कीउन्होंने कहा कि वे केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन भेड़ और बकरियां जंगल में शेर के खिलाफ लड़ाई नहीं कर सकतींनता पीएम मोदी के साथ है क्योंकि वह भारत को महाशक्ति की ओर ले जा रहे हैं

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विपक्षी दलों की आलोचना की और कहा कि वे केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के बारे में सोचते हैं लेकिन भेड़ और बकरियां जंगल में शेर के खिलाफ लड़ाई नहीं कर सकतीं। 

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शिंदे ने कहा, "मैं विपक्ष के साथ था, उन्होंने सिर्फ यही सोचा कि पीएम मोदी को कैसे हराया जाए। जंगल के सभी जानवर, भेड़-बकरी, एकसाथ आकर शेर से नहीं लड़ सकते और शेर तो शेर होता है, जंगल में शेर ही राज करता है। इससे पहले 2014 में पीएम मोदी के सामने सभी लोग इकट्ठा हुए थे, उस वक्त क्या हुआ था ये सभी जानते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "2019 में पीएम मोदी को हराने के लिए सब एक हो गए और जनता ने उन्हें ऐसी पटखनी दी कि विपक्ष 400 से घटकर 40 पर आ गया।" शिंदे ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो पार्टी कभी 400 सीटें हासिल करती थी, वह घटकर 40 पर आ गई है। जनता पीएम मोदी के साथ है क्योंकि वह भारत को महाशक्ति की ओर ले जा रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा विपक्षी दलों पर की जा रही छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन पर ईडी छापेमारी करेगी। तो जिसने कुछ नहीं किया उसे डरने की कोई बात नहीं है।

एकनाथ शिंदे ने कहा, "देखिये ईडी क्या करती है कि जो भ्रष्टाचार करता है उस पर छापे मारती है और फिर ईडी उन लोगों पर छापे मारेगी जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है। तो जिसने कुछ नहीं किया उसे डरने की कोई बात नहीं है। ईडी जानबूझ कर इस तरह से किसी के यहां छापेमारी नहीं करेगी। अगर बीजेपी ने भ्रष्टाचार किया होता तो सारे सबूत सामने आ गए होते। तो जब कुछ किया ही नहीं तो फिर डरते क्यों हो?"

शिंदे ने महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा, "कोई ख़तरा नहीं है। अब हमारे पास डबल इंजन की सरकार थी, शिवसेना और बीजेपी की सरकार थी, तो अजित पवार भी आज हमारे साथ आ गए और हमारे पास 215 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है और पिछले साल में जो काम हुआ है, सरकार ने सबके लिए फैसले लिए हैं, चाहे वो किसान हों, माताएं हों, बहनें हों, छात्र हों, नौजवान हों।" 

उन्होंने आगे कहा, "हमारी सरकार आने से पहले अहंकार से भरे लोग थे; वे रुकावटें डालते थे और काम रुक जाता था। सारे प्रोजेक्ट बंद हो गए और हमने शुरू किए, तो लोग देख रहे हैं और जो काम करेगा, उसे ही वोट देंगे। या फिर जो घर में बैठा है उसे ही वोट देंगे।" एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की ताकत सिर्फ उन्हीं में है।

पीओके के भारत का हिस्सा होने के सवाल पर शिंदे ने कहा कि यह पीएम मोदी का सपना है और वह भारत को एकजुट करना चाहते हैं। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने पर शिंदे ने कहा कि 370 हटने के बाद कश्मीर में स्कूल शुरू हुए और लोगों का जीवन आसान हो गया।

एकनाथ शिंदे ने कहा, "बेशक पीएम मोदी का भी भारत को एकजुट करने का सपना है, यही वजह है कि पिछली बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी और आज भी वहां आतंकवाद का बोलबाला है। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की ताकत सिर्फ पीएम मोदी में है। आज हम देख रहे हैं कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में स्कूल शुरू हो गए हैं और लोगों का जीवन आसान हो गया है।" 

उन्होंने आगे कहा, "लोगों को जो भी मिला है, वो कह रहे हैं कि अच्छा हुआ है। लोग बाहर से आकर यहां अपना कारोबार शुरू कर रहे हैं। विकास कार्य चल रहे हैं, रेलवे का काम अगले साल शुरू हो जाएगा। ये स्वर्ग है, यहां सेब, अखरोट, बादाम की खेती होती है, कनेक्टिविटी होगी तो विकास होगा और लोगों को फायदा होगा।"

Web Title: Eknath Shinde Says Oppn Only Thinks About Defeating PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे